बिहार

bihar

Rohtas News: क्राइम कंट्रोल को लेकर एएसपी ने की क्राइम मीटिंग, लापरवाह थानाध्यक्षों की लगाई क्लास

By

Published : May 8, 2023, 11:04 PM IST

बिहार के रोहतास में डेहरी के एएसपी शुभांक मिश्रा ने क्राइम कंट्रोल के मद्देनजर अनुमंडल क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की. इस दौरान उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को कई अहम निर्देश दिए. वहीं लापरवाह थानाध्यक्षों की क्लास भी लगाई.

Rohtas News
Rohtas News

रोहतास: बिहार के रोहतास में डेहरी के एएसपी शुभांक मिश्रा ने अनुमंडल स्थित अपने कार्यालय में क्राइम मीटिंग की. थानाध्यक्षों व अंचल निरीक्षको के साथ मीटिंग के दौरान एएसपी ने कहा कि थाना क्षेत्रों में नियमित गश्ती, रात्रि गश्ती और वाहन चेकिंग जैसे अभियान निरंतर चलना चाहिए. ताकि अपराध पर पूरी तरह नियंत्रण पाया जा सके. लंबित कांडों के निष्पादन को लेकर सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि लंबित कांड के निष्पादन की गति में तेजी लायी जाए. दो माह के अंदर हुए प्रमुख कांडों के अनुसंधान व कार्रवाई की गति तेज होनी चाहिए.

लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगीः एएसपी ने कहा कि जेल से छूटे अपराधियों के साथ-साथ समाज में और सामाजिक गतिविधियों पर भी नजर रखी जाए. माहौल बिगाड़ने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाए. अवैध बालू खनन, अवैध कोयला पोड़ा समेत अन्य मामलों को लेकर लगातार छापामारी व अन्य कार्रवाई की जाए. सभी थानाध्यक्ष सूचना तंत्र को विकसित कर शराब की बिक्री करने वह शराब से जुड़े लोगों को चिन्हित कर गिरफ्तारी करें. वही थाने में शिकायत लेकर आने वाले आम जनों के साथ अच्छा व्यवहार करें, तथा प्राप्त आवेदन की प्रति आवेदक को अवश्य उपलब्ध कराई जाए किसी भी थाना क्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

बैठक में ये शामिल रहेः बैठक में नगर थानाध्यक्ष के अलावे डालमियानगर थानाध्यक्ष खुशी राज, इंद्रपुरी थानाध्यक्ष अतवेन्द्र कुमार, अकोढ़ीगोला थानाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार, तिलौथू थानाध्यक्ष कृपाल जी समेत अन्य थाना के थानाध्यक्ष व पुलिस इंस्पेक्टर क्राइम मीटिंग में शामिल थे.


"अपराध नियंत्रण को लेकर किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए. थाना क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के साथ-साथ पुलिस पब्लिक मैत्री संबंध भी बेहतर होना चाहिए, ताकि आम जनों की अपेक्षाओं पर खरा उतरा जा सके"- शुभांक मिश्रा, एएसपी डिहरी, रोहतास

ABOUT THE AUTHOR

...view details