बिहार

bihar

Amit Shah Bihar Visit: रोहतास में BJP सांसद का दावा- सम्राट अशोक जयंती पर सवा लाख से ज्यादा जुटेगी भीड़

By

Published : Mar 26, 2023, 1:05 PM IST

रोहतास में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दौरा है. यहां पर सम्राट अशोक जयंती समारोह में शामिल होंगे. सांसद छेदी पासवान ने कहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री के दौरे में उनके कार्यक्रम को देखने के लिए सवा लाख लोग जुटेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसी कारण यहां पर व्यापक तरीके से तैयारी की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर...

दो अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन
दो अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन

रोहतास में अमित शाह की रैली से पहले निरीक्षण

रोहतास: बिहार के सासाराम में आगामी दो अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का आगमन (Arrival of Amit Shah on April 2) है. इस आगमन पर बीजेपी की ओर से पूरी तैयारी चल रही है. ऐसे में बीजेपी के कई दिग्गज नेता रोहतास पहुंचकर निरीक्षण करने में जुटे हैं. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, पूर्व अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेता का यहां आगमन हुआ है.

ये भी पढे़ं- Bihar Politics: अमित शाह के निशाने पर लालू कम लेकिन नीतीश ज्यादा, 2024 का सेट कर दिया टार्गेट

निरीक्षण करने पहुंचे कई दिग्गज: स्थानीय बीजेपी सांसद छेदी पासवान समेत कई नेताओं ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. सासाराम रेलवे मैदान में सम्राट अशोक के जयंती समारोह में केंद्रीय मंत्री अमित शाह भाग लेंगे. बीजेपी सांसद छेदी पासवान ने कहा कि भू माफियाओं द्वारा सम्राट अशोक के लघु शिलालेख को कब्जा कर रखा गया था, जिसे मुक्त कराया गया है. जल्द ही उसे और नए तरीके से विकसित किया जाएगा. सांसद का दावा है कि सवा लाख से अधिक लोग गृह मंत्री अमित शाह को सुनने रेलवे मैदान पहुंचेंगे. इसके लिए व्यापक स्तर पर तैयारी चल रही है.


भूमाफिया से लिया गया वापस शिलालेख:सम्राट अशोक के लघु शिलालेख से संबंधित खबर को प्रमुखता से चलाने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आई. तभी उस शिलालेख को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. शिलालेख को वापस आने के बाद गृह मंत्री अमित शाह सम्राट अशोक की जयंती मनाने सासाराम आ रहे हैं.


"रोहतास की धरती पर गृह मंत्री अमित शाह के आगमन के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है. सम्राट अशोक के लघु शिलालेख को भू माफियाओं ने कब्जा कर लिया. बीजेपी के प्रयास के कारण यह ऐतिहासिक शिलालेख भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त हुआ है. ऐसे में लोगों से अपील है कि काफी संख्या में लोग 2 अप्रैल को आये और गृह मंत्री अमित शाह के भाषण को सुने"- छेदी पासवान, बीजेपी सांसद

ABOUT THE AUTHOR

...view details