बिहार

bihar

रोहतास: 2 दिनों में 4 लोगों की संदिग्ध मौत, 2 के आंखों की रोशनी गई, प्रशासन में हड़कंप

By

Published : Feb 25, 2021, 10:53 PM IST

रोहतास जिले के करगहर और परसथुआ इलाके में पिछले दो दिनों में चार लोगों की संदिग्ध रूप से मौत हो गई. इतना ही नहीं दो लोगों के आंखों की रोशनी भी चली गयी है. पूरे मामले पर ग्रामीण दबी जुबान में शराब से मौत होने की चर्चा कर रहे हैं.

रोहतास
रोहतास

रोहतास:जिले के करगहर थाना क्षेत्र के बहुआरा, खरेज और परसथुआ ओपी क्षेत्र के भगवानपुर और बसतलवा में लोगों की मौत हुई है. मृतकों में एक जन वितरण प्रणाली का दुकानदार भी है. वहीं, दिनारा के रहने वाले पशु चिकित्सक विपिन सिंह की भी संदिग्ध परिस्थिति में ही मौत हुई है. पिछले दो-तीन दिनों में चार लोगों की मौत से इलाके में सनसनी फैली हुई है.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: जहरीली शराब से मौत मामले में कटरा थानाध्यक्ष को किया गया निलंबित

मरने वालों में बहुआरा का दीपक सिंह, बसतलवा गांव का पीडीएस डीलर सुदामा, भगवानपुर गांव में रह रहे दिनारा के विश्रामपुर गांव का निवासी विपिन सिंह और खरेज गांव के अरुण सिंह की मौत की खबर आई है. सबसे बड़ी बात है कि भगवानपुर गांव के विजय सिंह और शोभीपुर के सुरेंद्र पाल की आंख की रोशनी चली गयी है. चुकी दिनारा के विश्रामपुर के रहने वाले विपिन सिंह के शव का पुलिस ने पोस्टमॉर्टम भी कराया है.

रोहतास में दो दिनों में 4 लोगों की मौत

शराब से मौत की आशंका
वहीं, बसतलवा के पीडीएस डीलर सुदामा राम के भाई जगदीश राम ने बताया कि उनके भाई शराब पिया करते थे. मौत से कुछ दिन पहले उन्होंने शराब पी थी. अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी तो उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया. जहां उनकी मौत हो गई. गांव के ही राधिका रमन दुबे कहते हैं कि करगहर थाना क्षेत्र के बहुआरा, तेंदूनी, लोकनाथपुर, धनेज आदि इलाके में खुलेआम शराब की बिक्री होती है. ग्रामीण कहते हैं कि शराब पीने से इलाके में लगातार मौत हो रही हैं.

प्रशासन में हड़कंप
अलग-अलग गांव में अलग-अलग समय पर संदिग्ध परिस्थिति में लोगों की मौत हुई है. मामले में फिलहाल कोई भी प्रशासनिक पदाधिकारी कुछ भी कहना नहीं चाह रहा है. लेकिन इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है कि शराब ही इन लोगों की मौत का कारण बना है. फिलहाल पूरा मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details