बिहार

bihar

रोहतास में फुटबॉल मैच का आयोजन, बंगाल ने बिहार को 4-2 से किया पराजित

By

Published : Feb 11, 2021, 5:23 PM IST

रोहतास में फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया. फाइनल मैच के पूरे 90 मिनट दोनों टीमों ने कोई गोल नहीं किया. जिसके बाद आयोजकों ने मैच का निर्णय टाई ब्रेकर से करने का निर्णय लिया.

football match in rohtas
football match in rohtas

रोहतास:नासरीगंज नगर पंचायत के वार्ड 13 में बिहार बनाम बंगाल के बीच अब्दुल जब्बार मेमोरियल एक दिवसीय फाइनल फुटबॉल मैच का आयोजन हुआ. बिहार टीम की कप्तानी इकबाल अंसारी और बंगाल टीम की कप्तानी सोनू खान ने किया. इस मैच का उद्घाटन मुख्य पार्षद सुलेखा कुंवर, उप मुख्यपार्षद शबनम आरा और नगर के सभी वार्ड पार्षदों ने फीता काटकर किया.

ये भी पढ़ें: मुहिम अच्छी है:बिहार में वेटलैंड्स बचाने की कवायद तेज, जल संकट से मिलेगा छुटकारा

अंग वस्त्र देकर किया गया सम्मानित
वार्ड पार्षद अब्दुल जब्बार की याद में नगर पंचायत स्थित उच्च विद्यालय नासरीगंज के खेल मैदान में फुटबॉल मैच खेला गया. दिवगंत वार्ड पार्षद के पुत्र आमिर खान के द्रारा मुख्य अतिथियों को माला और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. वहीं समाजसेवी गांधी चौधरी और मुख्य पार्षद प्रतिनिधि श्यामूल हक के द्रारा प्रत्येक गोल पर एक हजार रुपये का पुरस्कार खिलाड़ियों को देने की घोषणा की गई.

मौके पर मौजूद अधिकारी

टाई ब्रेकर से निर्णय
दोनों टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया. दोनों टीमों में विदेशी खिलाड़ी आकर्षण के केंद्र रहे. फाइनल मैच के पूरे 90 मिनट दोनों टीमों ने कोई गोल नहीं किया. आयोजकों ने मैच का निर्णय टाई ब्रेकर से करने का निर्णय लिया. दोनों टीमों को 5-5 गोल करने का अवसर दिया गया. जिसमें बंगाल ने चार गोल किया और बिहार ने दो गोल किया. इस तरह बंगाल ने बिहार को 4-2 से टाईब्रेकर में हराकर विजयी प्राप्त कर फाइनल मुकाबला के शील्ड और कप पर कब्जा जमा लिया.

ये भी पढ़ें:बिहार में विपक्ष है ताकतवर, विधानसभा सत्र में कई मुद्दों पर सरकार की बढ़ाएगा मुश्किलें?

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बंगाल टीम के खिलाड़ी सर्वजीत को दिया गया. इसके साथ दोनों टीमों के खिलाड़ियों को आकर्षक पुरस्कार कमिटी की ओर से दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details