बिहार

bihar

Violence in Sasaram: 'बिहार सरकार अशांति का माहौल बना रही, भाईचारे पर चोट पहुंचाया जा रहा'.. अश्विनी चौबे

By

Published : Mar 31, 2023, 10:50 PM IST

बिहार के सासाराम में दो पक्षों के बीच हुए बवाल पर केंद्रीय मंत्री व बक्सर के भाजपा सांसद अश्वनी चौबे ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सूबे की सरकार चाहती है कि बिहार में अशांति का माहौल हो. भाईचारे की भावना पर चोट पहुंचाने का काम हो रहा है.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री.

सासाराम: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो अप्रैल को सासाराम के दौरे पर आने वाले हैं. इससे पहले रामनवमी के दूसरे दिन आज दो पक्षों के विवाद के बाद जमकर पत्थरबाजी हुई. कई वाहनों में तोड़फोड़ किये गये. दो घरों में आगजनी की गई. मौके पर जिलाधिकारी व एसपी भी कैम्प कर रहे हैं. साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने सासाराम में दो पक्षों के बीच हुए बवाल के लिए राज्य सरकार को दोषी ठहराया.

इसे भी पढ़ेंःViolence In Nalanda: सासाराम के बाद नालंदा में भड़की हिंसा की आग, गाड़ियों को फूंका, फायरिंग में 5 घायल

बिहार में अशांति का माहौल: आज शाम सासाराम पहुंचे अश्विनी चौबे ने सरकार से उपद्रवी लोगों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की. अश्विनी चौबे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सूबे की सरकार चाहती है कि बिहार में अशांति का माहौल हो. भाईचारे की भावना पर चोट पहुंचाने का काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी दंगाइयों पर कार्रवाई करने में सरकार का पूरा सहयोग करेगी.

सासाराम के लोग शांतिप्रिय: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सासाराम के लोग शांतिप्रिय हैं. ऐसे में रामनवमी के जुलूस को लेकर जिन लोगों ने उपद्रव फैलाया है, उन लोगों पर सरकार जल्द से जल्द कार्रवाई करें. बता दें कि सम्राट अशोक की जयंती को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 2 अप्रैल को सासाराम दौरा पर आ रहे हैं. कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लेने के लिए अश्विनी चौबे आज शुक्रवार शाम सासाराम पहुंचे थे.

"बिहार सरकार चाहती है कि सूबे में पूरी तरह से अशांति का माहौल कायम हो. भाईचारे की भावना को चोट पहुंचाने का काम किया जा रहा है. बिहार में आए दिन, लूट, हत्या, बलात्कार और हिंसा जैसी घटनाएं सामने आ रही हैं. इससे सरकार की नाकामी समझ में आती है. भाजपा सांप्रदायिक तनाव फैलाने वालों का मुंहतोड़ जवाब देना जानती है"- अश्विनी चौबे, केंद्रीय राज्य मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details