बिहार

bihar

सलीम शाह तकियाब के मकबरे पर अतिक्रमणकारियों की बुरी नजर, प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई

By

Published : Feb 21, 2020, 12:56 PM IST

सासाराम के सलीम शाह तकिया के ऐतिहासिक धरोहर के चारों तरफ अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया है. इसके बावजूद प्रशासन अतिक्रमणकारियों पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

rohtas
rohtas

रोहतासः जिला मुख्यालय के सासाराम में ऐतिहासिक धरोहर में शामिल सलीम शाह तकियाब के मकबरे के चारों ओर बने तालाब पर अतिक्रमणकारियों की बुरी नजर है. उसके बावजूद प्रशासन अतिक्रमणकारियों के ऊपर कार्रवाई करने से परहेज कर रहा है.

अतिक्रमणकारियों के ऊपर नहीं की जा रही कार्रवाई
सरकार लगातार जल जीवन हरियाली योजना के तहत अतिक्रमणकारियों पर लाठी-डंडे बरसा रही है. अतिक्रमण के नाम पर गरीब और बेबस लोगों का घर उजाड़ने का काम कर रही है. पिछले दिनों भी करगहर प्रखंड के सेमरी गांव में प्रशासन की ओर से अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए अभियान चलाया गया था. जिसके विरोध में अतिक्रमणकारियों और प्रशासन के बीच पथराव हो गया था. इन सब के बावजूद सरकार वैसी चीजों पर नजर नहीं डालती, जिसने इतिहास के पन्नों में आज भी अपना वजूद जिंदा रखा है.

देखें पूरी रिपोर्ट

सलीम शाह तकियाब के चारों ओर अतिक्रमणकारियों का कब्जा
सासाराम में मौजूद सलीम शाह तकिया के ऐतिहासिक धरोहर के चारों तरफ बने तालाब के चारों ओर अतिक्रमणकारियों ने कब्जा जमा लिया है. उसके बावजूद प्रशासन ऐसे ऐतिहासिक धरोहर को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराने से परहेज करती है.

ऐतिहासिक धरोहर के चारों तरफ अतिक्रमण होना अवैध
इस मामले को लेकर एसडीएम राजकुमार गुप्ता से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसे लेकर नगर परिषद के कार्यपालक अभियंता को पहले से ही सूचना दी गई है. उसके बावजूद कार्रवाई नहीं होती है, तो ऐसे लोगों पर संज्ञान लिया जाएगा. वहीं, उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक धरोहर के चारों तरफ अतिक्रमण होना अवैध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details