बिहार

bihar

Purnea News: कर्ज के बोझ तले दबकर महिला ने की खुदकुशी, परिजनों का आरोप- 'बैंककर्मी ने किया था जलील'

By

Published : May 25, 2023, 1:58 PM IST

Updated : May 25, 2023, 2:08 PM IST

पूर्णिया में एक महिला ने खुदकुशी कर ली है. सहायक थाना इलाके निवासी मृतक के परिजनों ने बताया कि इस महिला ने प्राइवेट बैंक से समूह का लोन ले रखा था. लोन के पैसे नहीं चुका पाने के कारण उसने आत्महत्या कर ली. वहीं, सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ने छानबीन शुरू कर दी है.

पूर्णिया में महिला की आत्महत्या
पूर्णिया में महिला की आत्महत्या

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया में महिला की आत्महत्या (Woman Commits Suicide In purnea) का मामला सामने आया है. सहायक थाना क्षेत्र के बाड़ी हाट में बैंक के समूह का लोन लेकर महिला उस पैसे को चुका नहीं सकी और आखिरकार उसने जान दे दी. परिजनों का आरोप है कि बैंक कर्मियों ने धमकी दी थी कि 'कहीं से भी बैेंक का रुपया चुकाओ.' बैंककर्मियों ने उसे इतना जलील किया कि उसने खुदकुशी कर ली. मृतक महिला की पहचान गीता देवी के रूप में हुई है.

ये भी पढ़ें-पटना: महिला का क्षत-विक्षत शव बरामद, सास-ससुर गिरफ्तार, पति फरार

कर्ज में डूबी महिला ने की खुदकुशी: मृतक के पति राजू साह और बेटी बबली ने बताया कि गीता देवी ने प्राइवेट बैंक से समूह लोन ले लिया था. इस लोन के कारण वह बुरी तरह बोझ में दब गई थी. बताया जाता है कि वह कई लोगों के घरों में झाड़ू पोछा कर अपने घर को संभालती थी. वहीं उसका पति भी मजदूर कर घर में ही रहता था. वहीं उसका पति मजदूरी का काम करता है. इन लोगों की आमदनी इतनी भी नहीं थी कि वह बैंक से लिए लोन को समय पर चुकता कर सकें.

पैसे नहीं चुकाने के बाद बैंककर्मियों ने किया जलील: जब वह महिला उस बैंक के लोन को समय पर चुका नहीं सकी. बैंककर्मी वहां उसके घर के पास रात के समय में पहुंच गए और समाज के सामने उन लोगों को काफी जलील किया. इस तनाव को वह झेल नहीं पाई और उसने अपनी जान दे दी. पति एवं बेटी का आरोप है कि बैंक वालों से वजह से गीता देवी की जान गई है आइए सुनते हैं क्या कहते हैं मृतिका के पति एवं उनकी बेटी क्या बताती है

"जब मां ने पैसा चुका पाने में असमर्थता जताई, उसी समय बैंक कर्मियों ने उसे जलील करते हुए कहा कि जहर खाकर मर जाओ, शरीर बेचकर पैसा बैंक को वापस करो. इसी टेंशन की वजह से गीता देवी ने समाज के सामने बेइज्जती की डर से मर गई" - मृतक की बेटी

बैंककर्मियों पर लगाए परिजनों ने आरोप: मृतक के परिजनों का कहना है कि जब महिला ने पैसा चुका पाने में असमर्थता जताई, उसी समय बैंक कर्मियों ने उसे जलील करते हुए कहा कि जहर खाकर मर जाओ, शरीर बेचकर पैसा बैंक वापस करो. इसी टेंशन की वजह से गीता देवी ने समाज के सामने बेइज्जती की डर से जिंदगी ही समाप्त कर ली.

Last Updated : May 25, 2023, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details