बिहार

bihar

1400 लीटर शराब के साथ दो तस्कर और लॉटरी के साथ 6 अभियुक्त गिरफ्तार

By

Published : Sep 11, 2021, 2:58 PM IST

शराब

पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने गिट्टी लदी ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद की है और ट्रक चालक व खलासी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. वहीं, दूसरे मामले में छापेमारी कर पुलिस ने लॉटरी के टिकट के साथ 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

पूर्णिया:बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Liquor Ban) के बावजूद भी राजधानी पटना समेत प्रदेश भर में शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) जारी है. ताजा मामला पूर्णिया के सदर थाना क्षेत्र का है जहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान बालू लदी ट्रक को रोककर तलाशी ली तो पुलिस भी चौंक गयी. ट्रक से तस्करी के लिए 1400 लीटर शराब लेकर आ रहे थे. जिसे जब्त कर लिया और चालक व खलासी को हिरासत में ले लिया. इसके साथ दूसरे मामले में लॉटरी के साथ 6 तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी, रामविलास और रघुवंश बाबू के लिए रखी यह मांग

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि बाहर से तस्कर शराब लेकर आ रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और बंगाल से गिट्टी लेकर आ रही ट्रक से 1400 लीटर शराब बरामद किया है. ट्रक को कब्जे में लेकर चालाक और खलासी से पूछताछ जारी है. ताकि शराब तस्करी में शामिल मुख्य अभियुक्त को पकड़ा जा सके.

वहीं, दूसरे मामले में सदर थाना पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी कर अवैध लॉटरी के साथ आधा दर्जन धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. पुलिस फिलहाल गिरफ्तार कारोबारियों की निशानदेही पर उसके सरगना तक पहुंचने की कोशिश में है.

ये भी पढ़ें- राजीव नगर जमीन विवाद: रिटायर SP का घर खाली कराने पर पटना हाईकोर्ट ने लगाई रोक

इस संबंध में सदर थाना प्रभारी मधुरेंद्र किशोर ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ तस्कर बंगाल से ट्रक में शराब लेकर आ रहे है. इस बाबत सदर थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान ट्रक से लायी जा रही विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी गयी है और साथ में साथ दो तस्करों को भी दबोचा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details