बिहार

bihar

पूर्णिया: शव के साथ शिक्षक संघ का प्रदर्शन, VC की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Jun 29, 2020, 7:58 PM IST

पूर्णिया में प्रशिक्षक राम सोहित मंडल की मौत से नाराज शिक्षकों और परिजनों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने 20 लाख मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की.

पूर्णिया
पूर्णिया

पूर्णिया: बकाए वेतन को लेकर धरने पर बैठे पीयू के पीटी प्रशिक्षक राम सोहित मंडल की मौत से नाराज शिक्षक संघ और मृतक के परिजनों ने सोमवार को शव के साथ पीयू मुख्य द्वार पर जमकर प्रदर्शन किया. प्रशिक्षक की मौत से आक्रोशित शिक्षक संघ और मृतक के परिजनों ने पीयू वीसी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए गिरफ्तारी की मांग की. वहीं इस दौरान तनावपूर्ण हालातों को देखते हुए पूरे पीयू परिसर को पुलिसिया छावनी में तब्दील कर दिया गया.

पीयू वीसी के खिलाफ प्रदर्शन
प्रशिक्षक की मौत से सभी की आंखें नम दिखी. राम सोहित के इतनी जल्दी दुनिया छोड़ जाने की खबर जिस किसी तक पहुंची, वह आंखों से बहते आसुओं को नहीं रोक सका. वहीं इस दौरान शिक्षक संघ और परिजनों के साथ ही विवि के तमाम छात्र संघ और उनके सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ ही सियासी पार्टियों के प्रमुख पीयू वीसी के खिलाफ प्रदर्शन करते दिखाई दिए.

शिक्षक के साथ दुर्व्यवहार
बता दें रविवार को बकाए वेतन की मांग को लेकर धरने पर बैठे पीयू के पीटी प्रशिक्षक राम सोहित मंडल को हार्ट अटैक आया था. जहां अस्पताल ले जाने के क्रम में उनकी मौत हो गई थी. मिली जानकारी के अनुसार धरने का अहम नेतृत्व कर रहे प्रशिक्षक पर पीयू प्रशासन का लगातार दबाव बढ़ता जा रहा था. इस बाबत पीयू वीसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे शिक्षक संघ ने कहा कि हृदयाघात से ठीक पहले पीयू प्रशासन के वरिष्ठ कर्मियों और जिला प्रशासन ने प्रशिक्षक राम सोभित मंडल के साथ दुर्व्यवहार किया था.

पीयू प्रशासन ने दी थी धमकी
शिक्षक संघ ने कहा कि इस दौरान उन्हें पीयू प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से धमकियां भी दी गई थी. जिसके बाद उनके चेहरे के हावभाव शांत पड़ गए थे. वहीं इस प्रकरण के ठीक बाद ही प्रशिक्षक राम सोभित को हार्ट अटैक आया. प्रशिक्षक की पत्नी ने कहा कि उन्हें लगातार पीयू प्रशासन और जिला प्रशासन के फोन आ रहे थे. जिनसे उन्हें रोजाना धमकियां दी जा रही थी. वो रोज-रोज की धमकियों से मानसिक प्रताड़ना से गुजर रहे थे और भारी मानसिक दवाब में थे.

20 लाख मुआवजा की मांग
प्रशिक्षक की पत्नी ने कहा कि उन्होंने पीयू प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से दी जा रही धमकियों का जिक्र किया था. इस बाबत बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष ने मृतक राम सोहित के परिजनों को 20 लाख मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है. वहीं पीयू वीसी के खिलाफ कई धाराओं के तहत एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details