बिहार

bihar

STF के हत्थे चढ़ा कुख्यात बिट्टू सिंह, AK-47 और कारबाइन बरामद

By

Published : Sep 29, 2020, 1:05 PM IST

एसटीएफ की टीम ने कुख्यात अपराधी बिट्टू सिंह को पूर्णिया के केहाट थाना क्षेत्र के प्रभात कॉलोनी के डोनर चौक के पास से गिरफ्तार किया है. साथ ही इसके पास से एके-47 और कारबाइन भी बरामद की है.

-singh-singh
--singh

पूर्णियाः कुख्यात अपराधियों में शामिल बिट्टू सिंह को एसटीएफ ने एके 47 व कारबाइन के साथ गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की टीम ने बिट्टू सिंह को पूर्णिया के केहाट थाना क्षेत्र के प्रभात कॉलोनी के डोनर चौक के पास से गिरफ्तार किया है. अपराधी के पास से हथियारों के अलावा इंसास राइफल की दो मैगजीन और गोलियां भी बरामद हुई है.
दरअसल, बिट्टू सिंह का पूर्णिया समेत सीमांचल में खासा दहशत है. बेहद कम समय में बिट्टू आतंक और दहशत का दूसरा नाम बन गया. कुख्यात बिट्टू सिंह पर हत्या, रंगदारी, लूटपाट समेत कई जघन्य मामले दर्ज हैं. इसे लेकर पूर्णिया पुलिस की ओर से उस पर सीसीए के तहत कार्रवाई भी चल रही है.

देखें वीडियो.

बिट्टू ने भागने के लिए लिया फायरिंग का सहारा
पुलिस कप्तान विशाल शर्मा की ओर से बिट्टू सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को कई महीने पूर्व निर्देशित किया गया था. बताया जाता है कि पटना से आई एसटीएफ की टीम को बिट्टू सिंह को अपने गिरफ्त में लेने से पूर्व काफी मशक्कत करनी पड़ी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बिट्टू सिंह ने भागने के लिए कुछ राउंड फायरिंग भी की. जिसके बाद एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बिट्टू के कार के पहिए पर वे आसमानी फायरिंग की. जिसके बाद भागने के दौरान कुख्यात बिट्टू सिंह एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया.

विधानसभा से लेसी सिंह को देने वाला था टक्कर
बता दें कि कुख्यात बिट्टू सिंह पूर्णिया समेत सीमांचल और कोसी में आतंक का दूसरा नाम बन गया था. पूर्णिया समेत सीमांचल और कोसी में सियासी गलियारों तक उसका तगड़ा नेटवर्क था. कहा तो यह भी जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में धमदाहा विधानसभा क्षेत्र से विपक्ष की एक बड़ी पार्टी की टिकट पर वह जदयू विधायक लेसी सिंह को कड़ी टक्कर देने वाला था. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी चुनाव में बिट्टू सिंह के चुनावी मैदान में आने के बाद धमदाहा विधानसभा से विधायक लेसी सिंह की राहें काफी मुश्किल हो जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details