बिहार

bihar

Purnea Crime: चोरों ने पुलिस के घर को बनाया निशाना, नगदी सहित लाखों के जेवरात लूटे

By

Published : Apr 29, 2023, 11:27 AM IST

पूर्णिया में चोरी की घटना दिनों दिन बढ़ती जा रही है, अब तो पुलसि के मकानों पर भी चोरों की नजर है. बीते दिनों बदमाशों ने एक सिपाही के घर में ही हाथ साफ कर दिया. जहां से लुटेरे नगदी सहित लाखों के जेवरात लूटकर आसानी से फरार हो गए.

चोरों ने पुलिस के घर को बनाया निशाना
चोरों ने पुलिस के घर को बनाया निशाना

पूर्णिया ःबिहार के पूर्णिया के मुफस्सिल थाना के रानीपतरा चांदी पंचायत में चोरों ने पुलिस के घर में रखे 10 लाख रुपये नगद और लगभग 8-9 लाख के सोने चांदी के जेवरात लूट लिए. जिसघर में चोरी हुई है उसके गृह स्वामी का नाम सुरेंद्र शर्मा है, जो गया जिले के महिला थाना में सिपाही के पद पर पदस्थापित हैं. उनकी पत्नी 5 दिन पहले ही अपने घर से अपने पति के पास गया गई हुई थीं. शनिवार की सुबह जब गया से पूर्णिया लौटीं और घर का दरवाजा खोलने के बाद अंदर का दृश्य देखा तो हैरान रह गईं.

ये भी पढ़ेंःPurnea News: पूर्णिया में सरकारी स्कूल में चोरी, समाहरणालय से 100 मीटर की दूरी पर हुई घटना

बंद में की गई लोखों की चोरीः बताया जाता है कि सिपाही सुरेंद्र शर्मा की अचानक तबीयत खराब हो गई थी जिस की जानकारी पर पत्नी पूर्णिया से उनके पास गया गईं थी. शनिवार की सुबह जब वह गया से पूर्णिया अपने घर पहुंची और मकान का दरवाजा जैसे ही खोला अंदर का दृश्य देख वे लोग भक हो गए. सुरेंद्र शर्मा बोलते बोलते रो पड़े. उन्होंने बताया कि बेटी के शादी के लिए नगद दस लाख रुपये सहित साढ़े आठ लाख रुपये के जेवरात व अन्य सामान घर में रखे हुए थे. पत्नी को बैंक में रखने की बात कही थी, मगर समय नहीं मिलने के कारण वह बैंक में रुपये और जेवरात नहीं रख पाईं और सारे सामान चोरी हो गए.

"बेटी की शादी के लिए घर में नगद और जेवरात रखे थे, सारे चोरी हो गए. पत्नी को कहा थी कि बैंक में रखो, लेकिन समय पर नहीं रख सके. मेरे पड़ोसी से हमेशा विवाद चल रहा था, इस घटना में पड़ोसी की भी संलिप्ता हो सकती है"-सुरेंद्र शर्मा, सिपाही

मामले की जांच में जुटी पुलिसः वहीं, घटना की जानकारी सुरेंद्र शर्मा के द्वारा स्थानीय थाने को दी गई है, सुरेंद्र शर्मा बताते हैं कि पड़ोसी से उनका काफी दिनों से विवाद चल रहा था और इस घटना को अंजाम देने में पड़ोसी की भी संलिप्ता है. फिलहाल पुलिस ने घर में पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. आस- पास के लोगों से भी पूछताछ चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details