बिहार

bihar

पटनासिटी में शारदीय नवरात्र में मां दुर्गे की पूजा, सड़कों पर छाई वीरानी

By

Published : Oct 24, 2020, 10:51 AM IST

िनन

राजधानी पटना में श्रद्धालुओं ने आस्था और विश्वास के साथ मां भगवती की पूजा की. लोगों का कहना है कि जब मां है तो कोरोना क्या कर लेगा.

पटनाः पटनासिटी में नवरात्र के मौके पर सभी देवी स्थानों पर थ्रीडी फ्लेक्स, प्लाइबोर्ड, थर्मोकोल और छोटे-छोटे रूप में मां दुर्गे की प्रतिमा स्थापित की गई है. इस मौके पर ढोल-नगाड़े और श्रद्धालुओं की जय माता दी गूंज से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है. लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार बाजारों में रौनक कम है.

कोरोना ने सब कुछ खत्म कर दिया
दरअसल शारदीय नवरात्र के मौके पर राजधानी पटना में बड़े-बड़े-पंडाल में मां दुर्गे की भव्य प्रतिमा विरजमान रहती थी. सड़कों पर मेले का आयोजन होता था. लेकिन यहां कोरोना ने सब कुछ खत्म कर दिया. सड़कों पर हर तरफ तरह की वीरानी दिख रही है. शारदीय नवरात्र भी इस बार कोरोना की भेंट चढ़ गया. राजधानी पटना में कोरोना को लेकर प्रसाशन ने किसी भी प्रकार का लाइसेंस निर्गत नहीं किया है.

पटना में स्थापित मां दुर्गे की प्रतिमा

'मूर्ति स्थापित करने का परमिट नहीं मिला'
बड़ी देवी जी मारूफगंज के अध्यक्ष अतानु साह ने कहा कि 1838 ईसवी से इस जगह पर लगातार माता की मूर्ति बनती आ रही है. लेकिन इस बार कोरोना काल में प्रसाशन की ओर से मूर्ति स्थापित करने का परमिट नहीं मिला. इसलिए बड़ी देवी पूजा समिति थ्रीडी फ्लेक्स बनाकर मां की आराधना कर रहे हैं. राजधानी पटना में पूरी भक्तिमय वातावरण में मां का पट्ट खुला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details