बिहार

bihar

स्वास्थ्य मंत्री ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अजमाए हाथ, की महिला क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत

By

Published : Jan 27, 2021, 5:39 PM IST

Updated : Jan 27, 2021, 6:17 PM IST

पटना के ऊर्जा स्टेडियम में महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुद बल्लेबाजी और गेंदबाजी करके इस टूर्नामेंट की शुरुआत की.

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट
महिला क्रिकेट टूर्नामेंट

पटना: राजधानी के ऊर्जा स्टेडियम में राजेंद्र प्रसाद सिंह वीमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया. महिला प्रीमियर लीग टूर्नामेंटका विधिवत उद्घाटन स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दीप प्रज्वलित कर किया. वहीं, मंगल पांडे ने खुद बल्लेबाजी और गेंदबाजी करके इस टूर्नामेंट की शुरुआत की. इस दौरान बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश तिवारी, बिहार क्रिकेट और पटना जिला क्रिकेट संघ के कई अधिकारी मौजूद रहे.

महिला क्रिकेट टूर्नामेंट

'बिहार में लंबे समय के बाद इस तरीके के बड़े टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है. यह काफी हर्ष की बात है कि बिहार फिर से अब आगे बढ़ रहा है. बिहार की महिला और बेटियां भी अब काफी बेहतर कर रही हैं. इस तरीके के टूर्नामेंट से उनका उत्साह और बढ़ेगा और वह बेहतर प्रदर्शन भी कर पाएंगी. सरकार की भी यही कोशिश है कि बिहार की बेटियां बेहतर कर अपने साथ-साथ देश का नाम रोशन करें. जिसके लिए वह लगातार कार्य कर रहे हैं और सरकार भी कार्य कर रही है. वहीं, बिहार सरकार बिहार में खेल का बेहतर माहौल बनाने के लिए लगातार कार्यरत हैं.'- मंगल पांडेय, स्वास्थ्य मंत्री

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें-जमुई में जिलास्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, सूर्यगढ़ा की टीम को मिली जीत

बता दें कि बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त एसएसपीएल के तत्वाधान में किया गया. टूर्नामेंट के सभी मुकाबले 20-20 ओवर के होंगे. इस टूर्नामेंट में बिहार की कुल 6 महिला टीमों ने हिस्सा लिया है. आगामी 5 फरवरी को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला होगा और समापन किया जाएगा.

Last Updated : Jan 27, 2021, 6:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details