बिहार

bihar

पटनाः नेउरा में दीवार गिरने से महिला की मौत, बच्ची घायल

By

Published : Jul 3, 2020, 8:14 AM IST

गिरी दीवार
गिरी दीवार

पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे सांसद राम कृपाल यादव ने कहा कि अधिकारियों से बात हुई है, सरकार की तरफ से जो भी मुआवजा होगा, वो इनके परिवार को जल्द-जल्द से मिलेगा.

पटना (बिहटा) : बिहटा के नेउरा थाना क्षेत्र में जर्जर दीवार गिरने से एक महिला की मौत हो गई. जबकि उसकी बच्ची बुरी तरह घायल हो गई. स्थानीय सांसद राम कृपाल यादव ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना पर दुख जताया.

सब्जी लाने जा रही थी मां बेटी
गुरुवार को पटना मे जहां आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं दूसरी तरफ नेउरा के कुम्हार टोली वार्ड नंबर 6 में दीवार गिरने से मां और बेटी उसमें दब गईं. जहां मां की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि घायल बेटी को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए अस्पताल भेजा. बताया जाता है कि दोनों मां-बेटी सब्जी लाने के लिये बाजार जा रही थी, उसी दौरान ये हादसा हुआ.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

परिवार में मचा कोहराम
मृत महिला की पहचान नेउरा पंचायत के उपेंद्र पंडित के 40 वर्षीय पत्नी मीरा देवी के रूप में हुई है. वहीं घायल बच्ची की पहचान सुजाता कुमारी के रूप में हुई है. स्थानीय लोगों के मुताबिक महिला और उसका पति मजदूरी करते थे. घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मच गया है.

नेउरा थाना

रामकृपाल यादव ने की पीड़ित से मुलाकात
उधर घटना के बाद स्थानीय भाजपा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव भी नेउरा पहुंचे. जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि आज का दिन काफी खराब रहा. मेरे संसदीय क्षेत्र में 6 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई तो दूसरी ओर देर शाम नेउरा के कुम्हार टोली में एक गरीब परिवार के ऊपर आफत आ गई. सांसद ने कहा कि अधिकारियों से बात हुई है, सरकार की तरफ से जो भी मुआवजा होगा, वो इनके परिवार को जल्द-जल्द से मिलेगा.

पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव व अन्य

पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव
घटना सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और मामले की छानबीन में जुट गई है. वहीं, इस घटना के बाद नेउरा पंचायत के उप मुखिया साहिल कुमार गुप्ता, जिला पार्षद सुनील कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. सभी ने गरीब परिवार को सांत्वना देते हुए हर संभव मदद करने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details