बिहार

bihar

बिहार में आज से क्रिकेट का धूम-धड़ाका, जानिए 'सिक्सर किंग' क्रिस गेल ने क्या कहा?

By

Published : Mar 20, 2021, 4:06 PM IST

वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने वीडियो मैसेज के जरिए बिहार क्रिकेट लीग के आयोजकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि इस लीग से बिहार के क्रिकेटरों को काफी फायदा होगा. उन्हें भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने में काफी मदद मिलेगी.

पटना
पटना

पटना:बिहार की राजधानी पटना में बीसीएल का आयोजन किया गया है. आज से आईपीएल की तरह ही बीसीएल यानी बिहार क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई है, जो आईपीएल के फॉर्मेट में खेला जा रहा है. इस मौके पर वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल ने बड़ी बात कही.

ये भी पढ़ें-पटना में आज से चौके-छक्कों की बरसात, IPL की तर्ज पर शुरू हुआ BCL

क्रिस गेल ने दी शुभकामनाएं
'सिक्सर किंग' कहे जाने वाले क्रिस गेल ने वीडियो मैसेज के जरिए बिहार क्रिकेट लीग के आयोजकों को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा कि इस लीग से बिहार के क्रिकेटरों को काफी फायदा होगा. उन्हें भविष्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने में काफी मदद मिलेगी.

राज्यपाल ने किया उद्घाटन
बता दें कि बीसीएल टूर्नामेंट का उद्घाटन राज्यपाल फागू चौहान ने किया. वहीं इसका आगाज विश्व विजेता भारतीय टीम के कप्‍तान रहे कपिल देव ने किया. इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और खेल मंत्री सहित कई लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-बिहार क्रिकेट लीग से मिला बड़ा मंच, खिलाड़ी बनाएंगे पहचान: फागू चौहान

लीग में 5 फ्रेंचाइजी टीम शामिल
इस लीग में 5 फ्रेंचाइजी टीमों ने हिस्सा लिया है. इसमें पटना पाइलट्स, अंगिका अवेंजर्स, भागलपुर बुल्स, गया ग्लेडिएटर्स और दरभंगा डायमंड्स शामिल हैं. लीग के सभी मैचों का ग्लोबल स्पोर्ट्स चैनल पर लाइव टेलीकास्ट किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details