बिहार

bihar

Bihar Weather Update: 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बहेंगी हवाएं, मेघ गर्जन और बारिश की भी चेतावनी

By

Published : May 2, 2022, 2:24 PM IST

बिहार में मौसम का मिजाज
Bihar Weather Update

बिहार में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है. उत्तर बिहार के कई हिस्सों में 30 अप्रैल से 2 मई तक आंधी और बारिश हुई है. वहीं एक बार फिर बिहार के कई हिस्से में बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. बरिश होने से बिहार के अधिकतम तापमान में कमी आई है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना:बिहार में मौसम मिजाजबदला हुआ (Bihar Weather Update) है. बीते दो दिनों में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई है. इसका असर तापमान पर भी पड़ा है. प्रदेश के कई हिस्सों में अधिकतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने एक बार फिर से अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के उत्तरी बिहार और दिक्षिण पूर्वी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवा (30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा) के साथ मेघ गर्जन और वर्षा की संभावना है.

ये भी पढ़ें-बिहार के 9 जिलों में ओरेंज अलर्ट जारी, तेज हवा के साथ ओला गिरने की संभावना

बारिश की संभावना: पटना मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर बंगाल की खाड़ी तक ट्रफ लाइन गुजर रही है, जिससे उत्तर बिहार में जमकर बारिश हो रही है. इस तरह की बारिश होना सामान्य बात है. आगे भी प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. वहीं आज दक्षिण-पश्चिम बिहार के बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल में 42 डिग्री तक और दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, निादा ,बेगूसराय,लखीसराय, जहानाबाद में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है.

डिहरी राज्य का सर्वाधिक गर्म स्थान:रविवार को राज्य में सर्वाधिक गर्म स्थान डिहरी रहा है, जहां का अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. वहीं अररिया जिले के फारबिसगंज में सबसे कम 20 डिग्री सेल्सियक तापमान मापा गया. उत्तर बिहार में झमाझम बारिश का असर प्रदेश के मौसम में देखा गया. मौसम वैज्ञैनियों का कहना है कि राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश जिलों में रविवार को तेज हवा चलने का अनुमान है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने की जरूरत है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details