बिहार

bihar

बिहार के अधिकांश भागों में छाए बादल, बारिश से बढ़ेगी ठंड

By

Published : Jan 7, 2022, 10:13 AM IST

मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के वैज्ञानिकों के मुताबिक आज पश्चिम बिहार के एक दो स्थानों पर कोहरे के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते अगले एक से दो दिनों तक राज्य के कुछ भागों में कोल्ड डे जैसी स्थिति होने की संभावना बनी हुई है. प्रदेश के तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस के वृद्धि का पूर्वानुमान है. पढ़ें पूरी खबर..

Weather Update Of Bihar
Weather Update Of Bihar

पटना:बिहार में मौसम (Bihar Weather Update) इन दिनों शुष्क बना हुआ है और सर्दी का सितम बढ़ते जा रहा है. ठंड की वजह से लोग कनकनी का एहसास कर रहे हैं. वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमार के अनुसार बिहार के पश्चिमी हिस्सों के अलग-अलग इलाकों में शुक्रवार और रविवार को और दक्षिणी हिस्सों में सोमवार को कोहरे के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. ऐसे में प्रदेश के कई जिलों और शहरों में बारिश के कारण ठंड में इजाफा (Cold In Bihar) होने की पूरी संभावना है.

यह भी पढ़ें -कोरोना इफेक्ट: बिहार में स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थान तत्काल प्रभाव से बंद

पूर्वानुमार के मुताबिक आज पश्चिम बिहार के करीब 11 जिलों में एक दो स्थानों पर कोहरे के साथ बूंदाबादी को लेकर अलर्ट किया गया है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) के वैज्ञानिकों ने जानकारी दी कि राज्य के कुछ स्थानों पर मध्यम से घने स्तर का कोहरा छाया रहा. गुरुवार के प्राप्त संख्यात्मक विश्लेषण के आधार पर राज्य में पछुआ हवा का प्रवाह सतह से 1.5 किलोमीटर ऊपर तक बना हुआ है. गुरुवार को प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क और आंशिक बादल छाए रहे.

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार राज्य के पश्चिम भाग में एक या दो स्थानों पर शुक्रवार यानी 7 जनवरी को हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना है. जिसके चलते अगले एक से दो दिनों तक राज्य के कुछ भागों में कोल्ड डे जैसी स्थिति होने की संभावना बनी हुई है. प्रदेश के तापमान में दो से 4 डिग्री सेल्सियस के वृद्धि का पूर्वानुमान है. मध्यम से घने स्तर का कोहरा या कुहासा कुछ स्थानों पर अगले दो दिनों तक छाए रहने की संभावना है.

पिछले चौबीस घंटों के दौरान पूर्वानुमान के अनुसार बिहार का मौसम शुष्क बना रहा. न्यूनतम तापमान में कुछ विशेष परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. प्रदेश में न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस छपरा में रिकॉर्ड किया गया. जबकि अधिकतम तापमान में एक या दो स्थानों को छोड़कर सभी जगहों पर कोई विशेष परिवर्तन देखने को नहीं मिला है. प्रदेश में अधिकतम तापमान 18 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें -पटना के डीएम ने चेताया, कहा- नहीं सुधरे लोग तो लगेगा लॉकडाउन

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details