बिहार

bihar

बिहार में वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया अलर्ट

By

Published : Aug 1, 2021, 8:02 PM IST

भारत मौसम विभाग ने 4 अगस्त तक राज्य के कई हिस्सों में व्यापक बारिश होने की संभावना व्यक्त की है. इधर पटना मौसम विज्ञान केन्द्र ने नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

weather-update-of-bihar
weather-update-of-bihar

पटनाःमौसम विभाग(Weather Department) ने बिहार के कई जिलों के लिए बारिश और वज्रपात(Rain alert) का अलर्ट जारी किया है. पटना मौसम विज्ञान (Meteorological Centre Patna) केन्द्र ने नालंदा, शेखपुरा, लखीसराय और बेगूसराय जिले के कुछ भागों में अगले दो से तीन घंटे में हल्की से मध्यम बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना जताई है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO : पटना में बदला मौसम का मिजाज, दिन में दिखा रात जैसा नजारा, झमाझम बारिश

पटना सहित राज्य के अधिकांश जिलों में बीते 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश हुई. इधर भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 4 अगस्त तक राज्य में व्यापक रूप से ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई है. विभाग ने भी राज्य के अलग-अलग स्थानों पर तेज हवा के साथ हल्की बारिश और वज्रपात होने की आशंका जताई है.

विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के पश्चिमी हिस्सों में अधिकांश स्थानों पर मध्यम बारिश और दक्षिण बिहार में एक या दो स्थानों पर आज अगले कुछ घंटों में भारी बारिश होने की संभावना है. साथ ही राज्य के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. दक्षिण बिहार में कुछ स्थानों पर 20-30 किमी प्रति घंटे की औसत गति से हवाएं चलने की भी उम्मीद है.

इसे भी पढ़ें- Weather Update: इन 4 जिलों के जारी अलर्ट, वज्रपात के साथ होगी बारिश

बिगड़ते मौसम के खतरे को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सतर्क और सावधान रहने को कहा है. लोगों से अपील करते हुए कहा है कि अगर आप खुले में हैं तो जल्द पक्के मकान में शरण लें, साथ ही बारिश के दौरान पेड़ और बिजली के खंभे से दूर रहने को कहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details