बिहार

bihar

नीतीश कुमार के आने के बाद महागठबंधन के वोट शेयर में आई कमी: विजय सिन्हा

By

Published : Nov 6, 2022, 5:02 PM IST

बिहार विधानसभा उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं. एक-एक सीट पर दोनों गठबंधन ने कब्जा जमाया है. मोकामा में भाजपा 60,000 से अधिक वोट हासिल करने में सफल हुई है, हालांकि उनके प्रत्याशी चुनाव हार गये हैं. पार्टी की ओर से कहा गया है कि दोनों सीटों पर हमारे वोट शेयर में उछाल आया है.

बिहार विधानसभा
बिहार विधानसभा

पटना: बिहार विधानसभा उपचुनाव में गोपालगंज सीट पर भाजपा को जीत हासिल हुई है, वही मोकामा सीट पर राजद के उम्मीदवार चुनाव को नीलम देवी को 15 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल हुई है. गोपालगंज सीट पर भाजपा प्रत्याशी कुसुम देवी ने 1794 वोट से राजद उम्मीदवार काे हराया है. चुनाव के नतीजों पर भाजपा ने संतोष जाहिर किया. बिहार विधानमंडल दल के नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा है कि महागठबंधन को उपचुनाव में शिकस्त (mahagathbandhan was defeated in by election) मिली है.

इसे भी पढ़ेंः गोपालगंज में भाजपा की कुसुम देवी ने राजद के मोहन गुप्ता को 1794 वोट से हराया

महागठबंधन के वोट शेयर में आई कमी

राजद के वोट में बढ़ोतरी नहीं हुईः विजय सिन्हा ने कहा कि उनके दावों की हवा निकल गई. पिछले चुनाव में अनंत सिंह मोकामा से बड़े मतों के अंतर से चुनाव जीते थे, लेकिन इस बार फासला 15,000 के आसपास का ही रहा. नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने से राजद के वोट में बढ़ोतरी नहीं हुई है. हमारे प्रत्याशी को 63 हजार से अधिक वोट मिले हैं.

इसे भी पढ़ेंः नीलम देवी की जीत के बाद अनंत समर्थकों का जश्न, लड्डू बांटे.. पटाखे फोड़े


नरेंद्र मोदी के नाम पर मतदानः विजय सिन्हा ने कहा कि महागठबंधन नेताओं से यह पूछना चाहिए 54% से अधिक वोट शेयर का दावा करने वाले नेता कहां हैं. उनके दावों का क्या हुआ बिहार सहित देश के अन्य हिस्सों में नरेंद्र मोदी की लहर नहीं है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने भी नरेंद्र मोदी के नाम पर मतदान किया है. हमारे प्रत्याशी को मोकामा में गोपालगंज से एक फीसदी अधिक वोट मिले हैं.

"पिछले चुनाव में अनंत सिंह मोकामा से बड़े मतों के अंतर से चुनाव जीते थे, लेकिन इस बार फासला 15,000 के आसपास का ही रहा. नीतीश कुमार के महागठबंधन में आने से राजद के वोट में बढ़ोतरी नहीं हुई है. हमारे प्रत्याशी को 70 हजार से अधिक वोट मिले हैं"-विजय सिन्हा, नेता प्रतिपक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details