बिहार

bihar

Land For Job Scam: 'पालतू तोते यही सब करते रहेंगे', CBI छापा पर JDU का हमला

By

Published : May 16, 2023, 2:34 PM IST

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की पार्टी के पूर्व विधायक अरुण यादव और विधायक किरण देवी के यहां सीबीआई की छापेमारी पर जदयू ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उमेश कुशवाहा ने कहा कि उनके पालतू तोते (CBI) यही सब करते रहेंगे. उनके इशारे पर ही सब कुछ हो रहा है लेकिन कहीं कुछ मिलने वाला नहीं है.

Umesh Kushwaha on CBI raid
Umesh Kushwaha on CBI raid

जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा

पटना:आरजेडी विधायक किरण देवी और उनके पति पूर्व आरेजडी विधायक अरुण यादव के आवास सहित कई ठिकानों पर सीबीआई की रेड जारी है. रेलवे में नौकरी के एवज में जमीन देने का पूरा मामला है. सीबीआई इनके पैतृक आवास अगिआंव में छापा मारने के साथ ही पटना और नोएडा के ठिकानों पर भी दबिश दे रही है. इसपर आरजेडी के साथ ही जेडीयू भी केंद्र सरकार पर हमलावर है. जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि विरोधियों पर दबाव बनाने के लिए बीजेपी छापेमारी करवा रही है.

पढ़ें-Land For Job Scam: RJD विधायक किरण देवी के ठिकानों पर CBI का छापा, आरा-पटना और नोएडा में Raid

CBI की छापेमारी पर JDU का हमला:उमेश कुशवाहा ने आगे कहा कि बीजेपी के पास विकास को लेकर कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए सीबीआई और ईडी का इस्तेमाल कर रही है. उमेश कुशवाहा ने यह भी कहा कि सीबीआई की जो छापेमारी होती है, उसका रिजल्ट कितना है बताना चाहिए. उमेश कुशवाहा ने कहा कि उनके पालतू तोते यही सब करते रहेंगे. उनके इशारे पर ही सब कुछ हो रहा है लेकिन कहीं कुछ मिलने वाला नहीं है.

"छापेमारी कोई नहीं बात नहीं है. उनके तोते यही सब करते हैं लेकिन कुछ मिलने वाला नहीं है. विरोधियों को दबाव में रखने के लिए ये सब किया जाता है. ये सब होता रहता है और करते रहेंगे. भाजपा के पास दूसरा कोई काम नहीं है."- उमेश कुशवाहा, जदयू प्रदेश अध्यक्ष

पहले भी JDU ने किया था बड़ा हमला: पहले भी जब लालू परिवार और आरजेडी नेताओं पर सीबीआई और ईडी की छापेमारी हुई थी तो जदयू के तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई थी. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कहा था बीजेपी अपने तोते का इस्तेमाल कर विरोधियों को डराने में लगी है. आज एक बार फिर से आरजेडी विधायक पर छापेमारी पर जदयू बीजेपी पर निशाना साध रही है.

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामला:2004 से 2009 तक मनमोहन सिंह की सरकार में लालू यादव रेल मंत्री थे. तब रेलवे में गलत तरीके से नियुक्ति हुई थी. अभ्यर्थियों से नौकरी के बदले उनकी जमीन और फ्लैट लिए गए थे. जमीन को बाद में लालू परिवार और उनके करीबियों के नाम पर ट्रांसफर किया गया था. इस मामले को लेकर सीबीआई और ईडी ने लालू परिवार के कई सदस्यों से पूछताछ की है. बीते दिनों तेजस्वी यादव के दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित फ्लैट पर भी ईडी ने छापेमारी की थी. बाद में तेजस्वी यादव से पूछताछ भी की गई थी. हालांकि उनके खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं हुआ है. वहीं लालू, राबड़ी और मीसा भारती जमानत पर हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details