बिहार

bihar

Bihar Education Department : दो BEO को विभाग ने प्रधानाध्यापक के रूप में तबादला किया, आदेश पत्र जारी

By

Published : May 26, 2023, 11:04 PM IST

बिहार शिक्षा विभाग के आदेश से दो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को बुनियादी स्कूल में प्रधानाध्यापक बनाकर भेजा गया है. इस आदेश के बाद से विभाग में खलबली मची हुई है. इसके आलोक में विभाग ने आदेश पत्र भी जारी कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटना: बिहार की राजधानी पटना में शिक्षा विभाग ने दो प्रखंड शिक्षा अधिकारियों का स्थानांतरण प्रधानाध्यापक के रूप में कर दिया है. विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश पत्र भी जारी कर दिया गया है. शिक्षा विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार वर्तमान में खगड़िया जिले के खगड़िया सदर के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राम उदय महतो का ट्रांसफर प्रशासनिक दृष्टिकोण से प्रधानाध्यापक राजकीय बुनियादी विद्यालय, सर्वा, शेखपुरा के पद पर अगले आदेश तक किया गया है.

ये भी पढ़ें:Jehanabad News: अब भी जहानाबाद में काम कर रहे अप्रशिक्षित शिक्षक, DEO दे चुके हैं हटाने का निर्देश

रोहतास के बीईओ को भी बनाया प्रधानाध्यापक: वहीं वर्तमान में रोहतास जिले के नौहट्टा के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गौरी शंकर सिंह का तबादला भी प्रशासनिक दृष्टिकोण से किया गया है. गौरी शंकर सिंह को अगले आदेश तक राजकीय बुनियादी विद्यालय, छतौना, समस्तीपुर के प्रधानाध्यापक के पद पर पदस्थापित किया गया है. इस बारे में शिक्षा विभाग ने आदेश पत्र जारी कर दिया है. इस आदेश के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. क्योंकि दो-दो प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को बुनियादी स्कूल का प्रधानाध्यापक बना कर भेज दिया गया है.

दो काॅलेजों को प्रतिष्ठा स्तर की पढ़ाई का स्थायी संबंधन:वहीं शिक्षा विभाग द्वारा वैशाली जिले के महनार के महारानी गीता प्रभात डिग्री महाविद्यालय, भीखनपुरा बिलट चौक, को स्नातक कला एवं विज्ञान संकाय के विभिन्न विषयों में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर तक सत्र 2023-26 से स्थाई संबंधन प्रदान किया है. इसके अलावा विभाग ने पश्चिमी चंपारण जिले के मैनाटांड़ के मरजादवा के चंपारण ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन, परसा को कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के विभिन्न विषयों में पास एवं प्रतिष्ठा स्तर तक सत्र 2023-26 से स्थाई संबंधन की अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details