बिहार

bihar

Bihar Transfer Posting: बिहार में 37 IAS और 23 IPS अधिकारियों का तबादला, कई जिलों के DM-SP बदले गए

By

Published : Apr 8, 2023, 4:39 PM IST

Updated : Apr 8, 2023, 5:48 PM IST

बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया गया है. बड़े पैमाने पर IAS और IPS अधिकारियों का तबादला किया गया है. कई जिलों के डीएम बदले गए हैं. वहीं 26 पुलिस अधिकारियों का भी ट्रांसफर हुआ है. खगड़िया और बक्सर के डीएम का ट्रांसफर कर दिया गया है. किस अधिकारी को कौन से जिले की जिम्मेदारी दी गई है, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर..

Bihar Transfer Posting
Bihar Transfer Posting

पटना:बिहार के कई जिलों के डीएम और एसपी को बदल दिया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है. खगड़िया के डीएम आलोक रंजन घोष का तबादला कर दिया गया है. अब खगड़िया के नए डीएम अमित पांडे होंगे. वहीं बक्सर के डीएम अमन समीर का भी ट्रांसफर कर दिया गया है. बक्सर के नए जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल होंगे. कुल 37 आईएएस, 23 आईपीएस और 3 अनुमंडल पदाधिकारी का तबादला हुआ है.

पढ़ें- Bihar Transfer Posting: बिहार प्रशासनिक सेवा के 26 अधिकारियों का तबादला

बदले गए 15 जिलों के DM: जिन 15 जिलों के डीएम का तबादला हुआ है उनके नाम इस प्रकार से हैं- सामान्य प्रशासन विभाग में संयुक्त सचिव राम शंकर को शिवहर का डीएम बनाया गया है. वहीं पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार को स्थानांतरित कर पूर्णिया का डीएम बनाया गया है. सिवान के डीएम अमित कुमार पांडे को खगड़िया का, औरंगाबाद के डीएम सौरव जोरवार को पूर्वी चंपारण का, पूर्णिया के डीएम सुहर्ष भगत को औरंगाबाद का, बक्सर के डीएम अमन समीर को सारण का, शेखपुरा के डीएम सावन कुमार को कैमूर का ,अरवल जिला अधिकारी जे. प्रियदर्शनी को शेखपुरा का डीएम बनाया गया है. वहीं भवन निर्माण विभाग में संयुक्त सचिव वर्षा सिंह को अरवल का, शिवहर के डीएम मुकुल कुमार गुप्ता को सिवान का, प्राथमिक शिक्षा निदेशक रवि प्रकाश को कटिहार का, स्वास्थ विभाग के संयुक्त सचिव अंशुल अग्रवाल को बक्सर का, विजय प्रकाश मीणा को मधेपुरा का और वैभव चौधरी को सहरसा का डीएम बनाया गया है.

23 IPS अधिकारियों का तबादला

कई जिलों के SP का भी हुआ तबादला:डीएम के साथ ही कई जिलों के एसपी को भी बदल दिया गया है. सरकार के अवसर पर तो यह रूटीन ट्रांसफर है लेकिन महागठबंधन सरकार में पहली बार बड़े पैमाने पर तबादला हुआ है. रवि रंजन कुमार को वैशाली पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. रवि रंजन कुमार पहले बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस 12 सुपौल में तैनात थे. मनोज कुमार तिवारी को सीतामढ़ी का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. मनोज कुमार तिवारी समादेष्टा बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस आठ में तैनात थे. बी अमरकेश को पश्चिम चंपारण का कमान दिया गया है. उपेंद्र नाथ वर्मा को सहरसा का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, फिलहाल उपेंद्र नाथ वर्मा पश्चिम चंपारण के पुलिस अधीक्षक हैं. बीएमपी 13 दरभंगा में तैनात शैशव यादव को सुपौल का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. अरविंद प्रताप सिंह को गया काशी डीएसपी बनाया गया है. फिलहाल अरविंद प्रताप सिंह बाढ़ में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर तैनात थे.

23 IPS अधिकारियों का तबादला
Last Updated : Apr 8, 2023, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details