बिहार

bihar

नवादा: चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू, 3 चरणों में चलेगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

By

Published : Oct 5, 2020, 12:19 PM IST

चुनाव के मद्देनजर नवादा जिला प्रशासन मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू किया है. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में कर्मियों को ईवीएम से लेकर चुनाव आयोग द्वारा जारी कोरोना कि गाइडलाइंस की जानकारी दी जा रही है.

Nawada
चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू

नवादा: बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही नवादा जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियों में जुट गया है. इसी कड़ी में सोमवार को नवादा के कन्हाई इंटर स्कूल में चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण शुरू किया गया है. बता दें कि मतदान कर्मियों को यह प्रशिक्षण तीन चरणों में अगली 24 तारीख तक दिया जाएगा.

3 चरणों में चलेगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

वहीं, प्रशिक्षण कार्यक्रम पर जानकारी देते हुए लेखा पदाधिकारी प्रशिक्षण कोषांग त्रिभुवन कुमार ने बताया कि यह प्रशिक्षण कार्यक्रम तीन चरणों में सम्पन्न होंगा. उन्होंने बताया कि पहला चरण 1 तारिख से लेकर 9 अक्टूबर, द्वितीय चरण 14 तारिख से लेकर 20 अक्टूबर और तृतीय चरण 21 तारिख से लेकर 24 अक्टूबर तक चलेगा. उन्होंने बताया कि इस दौरान 50-50 कर्मियों को कुल 18 कमरों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

देखें रिपोर्ट.

प्रतिदिन 1700 कर्मियों को दी जा रही है ट्रेनिंग

लेखा पदाधिकारी त्रिभुवन कुमार ने बताया कि प्रशिक्षण का कार्य दो पालियों में दिया जा रहा है. प्रत्येक पाली में 850 कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षक अलखदेव यादव और अन्य के द्वारा सभी कर्मियों को बारीकी से सभी चीजों की जानकारी दी जा रही है. इसके अलावा कोविड-19 को लेकर चुनाव आयोग से मिले दिशा निर्देश के बारे में भी सभी कर्मियों को जानकारी दी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details