बिहार

bihar

और स्मार्ट होगी पटना ट्रैफिक पुलिस, जवानों को सौंपी गईं 17 नई रेनोवेटेड बाइक

By

Published : Jun 18, 2021, 11:08 PM IST

पटना ट्रैफिक पुलिस को और स्मार्ट बनाया जा रहा है. इसी कड़ी में एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नवीन पुलिस केंद्र से नई रेनोवेट की गई कुल 17 बाइकों को जवानों को सौंपा है.

traffic police in patna
traffic police in patna

पटना:पटनाट्रैफिक पुलिसको और स्मार्ट बनाने की पहल की जा रही है. इसी कड़ी में एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने नवीन पुलिस केंद्र से नई रेनोवेट की गई कुल 17 बाइकों को पटना ट्रैफिक पुलिस के जवानों के सुपुर्द किया गया.

यह भी पढ़ें-पटना: वाहन मालिकों की पैरवी से ट्रैफिक पुलिस परेशान

और स्मार्ट होगी ट्रैफिक पुलिस
एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने मौके पर मौजूद सभी बाइकों को और बाइक पर सवार ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. एसएसपी ने बताया कि पटना ट्रैफिक पुलिस को एक अलग पहचान देने के लिए यह पहल की गई है.

जनता को होगी आसानी
दरअसल भीड़- भाड़ वाले चौक चौराहों पर मौजूद बाइक पर सवार ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को पहचानने में आम लोगों को काफी कठिनाई आती है और ऐसे में स्मार्ट बाइक पर बैठे यह ट्रैफिक पुलिसकर्मी आसानी से आम लोगों के पहचान में आ सकेंगे.

देखिए ये वीडियो

'नई रेनोवेट की गई इन बाइकों में कई आधुनिक यंत्र लगाए गए हैं. इन बाइकों में अलग तरह की कलर कोडिंग की गई है. साथ ही इन बाइकों में सायरन और वायरलेस का सेट भी असेंबल किया गया है.'-उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी

सौंपी गई 17 बाइक
फिलहाल पटना ट्रैफिक पुलिस को कुल 17 नई बाइक उपलब्ध करवाई गई है. साथ ही भविष्य में भी जो सरकारी गाड़ियां पटना पुलिस या फिर पटना ट्रैफिक पुलिस यूज कर रही है उन गाड़ियों का भी अलग स्वरूप तैयार करने की योजना है. एसएसपी ने बताया कि निकट भविष्य में जल्द ही पटना पुलिस के द्वारा उपयोग की जा रही जिप्सी जीप और अन्य सरकारी गाड़ियों के स्वरूप भी बदल दिए जाएंगे, जिससे आम लोगों को पुलिस और पुलिस की गाड़ियों की पहचान करने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई ना आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details