बिहार

bihar

TOP 10 @3PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 21, 2021, 3:00 PM IST

पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद को देखते हुए बिहार सरकार एक कानून बनाने की तैयारी में हैं. वहीं, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने गोपालगंज जिले के पैतृक गांव में फुलवरिया रेलवे स्टेशन बनाया था. पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें...

top
top

  1. मुरझा गई लालू की फुलवरिया, अस्तित्व खोने के कगार पर है रेलवे स्टेशन
    आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने गोपालगंज जिले के पैतृक गांव में फुलवरिया रेलवे स्टेशन बनाया था. आज ये बदहाली के दौर से गुजर रहा है. वर्षों से इस स्टेशन से सिर्फ एक ट्रेन संचालित की जा रही है.
  2. परिवार में बहुमत के आधार पर संपत्ति बंटवारे के लिए कानून बनाएगी बिहार सरकार
    पारिवारिक जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद को देखते हुए बिहार सरकार एक कानून बनाने की तैयारी में हैं. इसके तहत प्रयास होगा कि पंचायत स्तर पर और चकबंदी कमेटी के माध्यम से भी मुखिया व जनप्रतिनिधि के सहयोग से परिवारिक जमीन का बंटवारा हो सके. इससे विवाद में कमी आयेगी.
  3. रेडबिगहा में स्कूल बना तबेला, जहां होनी चाहिए बच्चों की पढ़ाई वहां बांधे जाते हैं मवेशी
    एक तरफ कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काल में प्राइमरी स्कूलों में पढाई बंद है. दूसरी तरफ स्कूलों के हालात बद से बदतर हो चुके हैं. ऐसे में अब स्कूलों में बच्चों की जगह पर मवेशियों (Cattle) का अड्डा बन चुका है. या यूं कहे की स्कूल तबेला बन गया है. पढ़ें रिपोर्ट...
  4. 11 अगस्त को 11 शहरों में आयोजित होगी बिहार B.Ed. प्रवेश परीक्षा, ये रही पूरी जानकारी
    बिहार बीएड कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की नयी तिथि घोषित हो गई है. इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा. पहले इसका आयोजन 11 जुलाई 2021 को होना था. अभ्यर्थी परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.
  5. Miss Call Love: झारखंड की लड़की को बिहार के लड़के से प्यार, दिव्यांग देखकर भी नहीं टूटा हौसला
    कहते हैं जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है. बिहार के सुपौल में एक ऐसी ही जोड़ी बनी है जो लैला-मजनू जैसी तो नहीं, पर उससे कम भी नहीं है. सोशल मीडिया के दौर में ऐसी जोड़ी एक हुई है जो प्यार करने वाले के लिए एक मिसाल है. पढ़ें पूरी खबर...
  6. गया में 'घर वापसी' के लिए पहनाया बजरंगबली का लॉकेट, दिया हनुमान चालीसा
    बिहार के गया (Gaya) में कथित तौर पर सैकड़ों परिवार अपना धर्म परिवर्तन कर ईसाई बन गए हैं. अब इन लोगों की 'घर वापसी' का प्रयास किया जा रहा है. इसके लिए बजरंग बली का लॉकेट पहनाया गया और हनुमान चालीसा भी बांटा गया. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...
  7. बीड़ी मजदूरों को सरकारी योजना का नहीं मिल रहा लाभ, कई सालों से लगा रहे मदद की गुहार
    सरकार ने बीड़ी श्रमिकों के लिए बीड़ी श्रमिक कल्याण निधि अधिनियम बना रखे हैं. इसके तहत उन बीड़ी मजदूरों को कई तरह के योजनाओं का लाभ देने का दावा किया जाता है. लेकिन हकीकत आज भी कोसो दूर है. पढ़ें पूरी खबर..
  8. बकरीद पर सामान लाने को कहा तो पति ने पत्नी को पंखे से लटकाया
    पूर्णिया (Purnia) जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां बकरीद के पर्व पर सामान लाने के लिए कहने पर गुस्साये पति ने पत्नी को पंखे ले लटका दिया. जिससे पत्नी की तड़प-तड़पकर मौत हो गई.
  9. कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए बक्सर जिला तैयार, लगाए जा रहे 2 ऑक्सीजन प्लांट
    कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को लेकर जिले में युद्धस्तर पर तैयारी चल रही है. बक्सर जिले में पीएम केयर फंड के माध्यम से 2 ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen Plants In Buxar) लगाये जा रहे हैं. जिससे लोगों को ऑक्सीजन के लिए भटकना न पड़ें.
  10. बेतिया में फाइनेंस का पैसा मांगने पर ग्राहक ने कर्मचारी को गोदा चाकू
    बेतिया में बाइक फाइनेंस का पैसे लेने गए फाइनेंसकर्मी को ग्राहक ने चाकू गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. मौके पर मौजूद दुकानदारों ने किसी तरह फाइनेंसकर्मी की जान बचाकर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details