बिहार

bihar

पटना के मनेर में वज्रपात से तीन लोगों की मौत

By

Published : Jul 26, 2022, 11:04 PM IST

बिहार में वज्रपात से 20 लोगों की मौत (20 people died due to lightning in Bihar) हुई है. पटना के मनेर में तीन लोगों की मौत वज्रपात की चपेट आने से हो गई. तीनों शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया है. पढ़ें पूरी खबर..

वज्रपात से तीन की मौत
वज्रपात से तीन की मौत

पटना:राजधानी पटना के मनेर थानाक्षेत्र के अलग-अलग गांव में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गई. वज्रपात से हुए मौत होने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. तीनों घटना थाना क्षेत्र के महीनावा, मोहनपुर और बाजितपुर गांव की है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस तीनों गांव में पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.

ये भी पढ़ें-कैमूर में आसमान से गिरी आफत, ठनका गिरने से महिला समेत 4 की मौत

मनेर में वज्रपात से तीन की मौत: पहली घटना महीनावा गांव की है. जहां वर्जपात से गांव के ही रामकरण राय के 30 वर्षीय पुत्र सरोज कुमार की मौत हो गई. दूसरी घटना थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव की है. जहां मोहनपुर गांव निवासी रंजीत सिंह का 32 वर्षीय पुत्र गौरीशंकर कि वर्जपात से मौत हो गई. वहीं, तीसरी घटना बाजितपुर गांव की है. यहां गांव के ही रहने वाले पंचम साव की 45 वर्षीय पत्नी कुसुम देवी की मौत वर्जपात से हो गई.

खेत से लौटने के दौरान हुआ हादसा: घटना के संबंध में बताया जाता है कि मारने वाले तीनों घटना के वक्त खेत में काम कर अपने घर लौट रहे थे. इसी दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई. अभी ये लोग घर जा ही रहे थे कि सभी वज्रपात की चपेट में आ गये. जिससे मौके पर ही तीनों की मौत हो गई. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और मनेर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और तीनों मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया.

तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया अस्पताल: इस संबंध में मनेर थानाध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि 'मनेर थाना क्षेत्र के महीनावा, मोहनपुर और बाजितपुर गांव में वज्रपात से तीन लोगों की मौत की सूचना प्राप्त हुई. जिसके बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर तीनों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है.' थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों परिवार के तरफ से कोई लिखित आवेदन थाने में नही दिया गया है. आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-बेगूसराय में वज्रपात के कारण मजदूर की मौत, खेत में काम करने के दौरान हादसा

ABOUT THE AUTHOR

...view details