बिहार

bihar

बिहार के इन जिलों में पानी में डूबने से 3 की मौत, मासूम भी शामिल

By

Published : Aug 31, 2021, 8:19 AM IST

सारण और बांका जिले में नदी और पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 3 लोगों की मौत हो गई है. जिसमें एक 3 साल का मासूम भी शामिल है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

मौैत
मौैत

बांका/सारण: बिहार में बाढ़ (Flood In Bihar) के कारण नदियां उफान परहै. ऐसे में नदी में स्नान करना खतरे से खाली नहीं. वहीं बिहार के कई जिलों में सड़क किनारे बड़े-बड़े गड्ढों में भी पानी भर गया है. जिससे रोड और गड्ढों में अंतर का पता नहीं चल पा रहा है. जिसके कारण आए दिन कई हादसे हो रहे हैं. वहीं, बिहार के बांका (Banka) और सारण (Saran) जिले में भी कुछ ऐसा ही हुआ. जहां नदी और पानी से भरे गड्ढे में डूबने से तीन लोगों की जान चली गई.

इसे भी पढ़ें:गया: वार्ड सदस्य की आहर में डूबने से मौत, गोताखोरों ने 14 घंटे बाद निकाला शव

मामला अमरपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत चकमुरली टोला का है. जहां 30 फीट चौड़ा व 10 फीट गहरे गड्ढे में स्नान करने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गई. मृत युवक की पहचान भवेशानंद ठाकुर के पुत्र कृष्णा ठाकुर (19 वर्षीय) के रूप में हुई है. युवक चार दिन पूर्व ही रांची से अपने घर आया हुआ था.

ये भी पढ़ें:बेतिया: नदी में डूबने से मां और बेटी की मौत

बताया जा रहा है कि कृष्णा ठाकुर अपने दोस्तों के साथ गड्ढे में स्नान करने गया हुआ था. उसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गया. कृष्णा आर्मी अधिकारी बनने के लिए तैयारी भी कर रहा था. युवक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है. सूचना मिलने पर पहुंची अमरपुर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बांका सदर अस्पताल भेजा दिया है.

वहीं दूसरी ओर बिहार के सारण जिले में भी ऐसी ही एक घटना घटित हो गई. जहां पानापुर प्रखंड के रसौली पंचायत के निकुंभ टोला वार्ड नंबर-8 में पानी से भरे गड्ढे में डूबने से 3 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. घटना में बच्चे की पहचान मसरख थाना क्षेत्र के पचुरुखवा गांव निवासी पप्पू कुमार सिंह का पुत्र हर्षित राज (3 वर्षीय) के रूप में की गई है. बच्चा रसौली में अपने नाना के घर रह रहा था.

बच्चे के नाना शिव कुमार ने बताया कि हर्षित दुकान से टॉफी खरीदने गया हुआ था. वहीं, लौटने के दौरान उसका पैर फिसल गया. जिससे वह पानी से भरे गड्ढे में चला गया. जब काफी देर तक बच्चा घर नहीं लौटा, तो परिजनों ने छानबीन करना शुरू कर दिया. जिसके बाद देखा गया कि बच्चे का शव पानी से भरे गड्ढे में तैर रहा है.

सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल छपरा भेज दिया है. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर हुआ बुरा हाल है. वहीं, घटना को लेकर पूरे गांव में शोक की लहर है.

वहीं तीसरी घटना सारण जिले के ही धरहरा पंचायत स्थित धरहरा खुर्द में नदी में डूबने से एक व्यक्ति की मौत हो गई. घटना में मृतक व्यक्ति की पहचान धरहरा कला गांव निवासी बैजनाथ लाल खत्री के पुत्र मदन लाल खत्री (45 वर्षीय) के रूप में की गई है. मदन लाल खत्री मिस्त्री का काम करके घर की रोजी-रोटी चलाते थे.

घटना के सम्बंध में प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि मदन लाल खत्री नदी में स्नान के लिए जा रहे थे. उसी दौरान उनका पैर फिसल गया. जिससे वे पानी की तेज धारा में बहते चले गए. उन्हें तैरना नहीं आता था. पानी अधिक होने के कारण एक बार नीचे से ऊपर आये लेकिन फिर दुबारा नीचे जाने के बाद नहीं दिखे.

घटना के काफी देर बाद नदी से शव को निकाला जा सका. घटना की सूचना पाकर मौके पर बीडीओ मंजूल मनोहर मधुप, अमनौर पुलिस पदाधिकारी पहुंचे. घटना की खबर सुनते ही मृतक व्यक्ति की परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details