बिहार

bihar

MBA स्टूडेंट 8 लाख की बाइक से करता था शराब की तस्करी, 20 लाख की शराब और 'लाल' डायरी जब्त

By

Published : Jan 15, 2021, 2:53 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 6:09 PM IST

पटना में शराब माफिया गिरफ्तार

बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद तस्कर शराब की बिक्री कर रहे हैं. और इस धंधे में अब छात्र भी शामिल हो रहे हैं. पटना में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया. जिससे पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ.

पटना: बिहार में शराब पीना और बेचना दोनों अवैध है. लेकिन इस गोरखधंधे में पैसे बहुत हैं. शराब माफिया महंगी गाड़ियों में बैठकर शराब की डिलीवरी कर रहे हैं. पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के कांटी फैक्ट्री इलाके से ऐसे तीन शराब माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया. जो महंगी गाड़ियों से इलाके में शराब की सप्लाई किया करते थे.

लाल डायरी भी बरामद
गिरफ्तार शराब माफियाओं के पास से लाल डायरी बरामद हुई है. जिस पर अवैध शराब के धंधे का हिसाब-किताब लिखा हुआ है. वहीं, गिरोह के सरगना अतुल की निशानदेही पर करीब 20 लाख रुपए की अलग-अलग ब्रांड की विदेशी शराब के साथ 8 लाख रुपए की एक महंगी बाइक और एक चार पहिया वाहन के साथ 2.5 लाख रुपए कैश भी पुलिस ने जब्त किया.

देखें रिपोर्ट

मामले की जानकारी देते हुए पत्रकार नगर थाना अध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि कांटी फैक्ट्री रोड के पास संदिग्ध एक युवक को पुलिस ने शक के आधार पर पूछताछ की. पूछताछ के क्रम ने आरोपी युवक अतुल ने शराब माफियाओं के कई राज खोले. जिससे पुलिस को शराब माफियाओं के ठिकानों का भी पता चला. थानेदार ने बताया कि जब उक्त स्थल पर पुलिस ने छापेमारी की तो पुलिस को भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद हुई. साथ ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त स्थल से भाग रहे दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया.

मनोरंजन भारती ने बताया की इन आरोपियों के पास से भारी मात्रा में शराब की बरामदगी की गई. साथ ही अवैध व्यापार से कमाए गए महंगे कार और बाइक को भी पुलिस ने जब्त किए.

खुद को एमबीए का स्टूडेंट बताता है शराब माफिया अतुल
वहीं, चौकाने वाली बात यह है कि गिरफ्तार शराब माफिया अतुल खुद को एमबीए का छात्र बताता है. उसने कहा कि इस इस धंधे से लाखों रुपए कमाए और उड़ाए. लॉकडाउन के दौरान उसकी माली हालत काफी खराब हो गई थी. इसिलिए उसने इस धंधे में कदम रखा. वहीं, पुलिस गिरफ्तार शराब माफियाओं के पास से बरामद लाल डायरी के आधार पर पुलिस शराब के गोरखधंधे के गहरे राज को उजागर करने में जुट गई है.

Last Updated :Jan 16, 2021, 6:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details