बिहार

bihar

Sanatan Dharma row: 'सनातन को खत्म करने वाला खुद मिट जाएगा'- केंद्रीय मंत्री की चेतावनी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 14, 2023, 7:16 PM IST

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के द्वार सनातन धर्म को लेकर दिये गये बयान से देश का सियासी पारा चढ़ा हुआ है. भाजपा इस मामले को लेकर इंडिया गठबंधन पर हमलावर है. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि सनातन को खत्म करने वाले लोग खुद खत्म हो जाएंगे.

नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री
नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री.

पटना: सनातन धर्म पर नेताओं के बयान से घमासान जारी है. सनातन धर्म पर कथित हमले को लेकर भाजपा के नेता इंडिया गठबंधन के नेताओं पर हमलावर हैं. अब केंद्रीय मंत्री भी मैदान में उतर आए हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने स्टालिन के बयान पर बिहार के नेताओं की चुप्पी पर निशाना साधते हुए कहा था कि जो लोग सनातन को खत्म करने की बात करे उसे मुंहतोड़ जवाब देना होगा. इसके बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने भी विपक्षी दलों के नेताओं पर निशाना साधा.


"सनातन को खत्म करने वाले लोग खुद खत्म हो जाएंगे. सनातन सत्य है. सनातन संस्कृति है. सनातन प्रेम और संस्कार का आधार है. सनातन को समाप्त करने की बात करने वाले लोग खुद समाप्त हो जाएंगे."-नित्यानंद राय, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री

गिरिराज ने कहा था- हिंदु बचेगा तभी जात बचेगाः गिरिराज सिंह ने कहा था कि स्टालिन के बयान पर बिहार के महागठबंधन के नेता भी कुछ नहीं बोल रहे हैं. बिहार में लोग हिंदुओं को जाति में बांटो और राज करो के सिद्धांत पर चल रहे हैं. गिरिराज सिंह ने चेताया कि हिंदु बचेगा तभी जात बचेगा और गोत्र बचेगा. उन्होंने लोगों से धर्म की रक्षा करने का आह्वान किया. कहा कि जो लोग सनातन को खत्म करने की बात करे उसे मुंहतोड़ जवाब देना होगा.

क्या कहा था उदयनिधि ने:सनातन उन्मूलन सम्मेलन में बोलते हुए उदयनिधि स्टालिन ने कहा था, 'सनातन धर्म सामाजिक न्याय और समानता के खिलाफ है. कुछ चीजों का विरोध नहीं किया जा सकता, उन्हें खत्म कर देना चाहिए. हम डेंगू, मलेलिया या कोराना का विरोध नहीं कर सकते. इसे मिटाना है. इसी तरह हमें सनातन को भी मिटाना है.' उदयनिधि स्टालिन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और पूर्व सीएम करुणानिधि के पोते हैं. पिछले साल ही उनको खेल और युवा मामलों का मंत्री बनाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details