बिहार

bihar

बिहार के बांका में निर्भया जैसी वारदात.. तेजस्वी बोले- ' प्रदेश में ये कानून व्यवस्था का मरण है'

By

Published : Mar 21, 2022, 8:40 PM IST

बांका में 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में तेजस्वी यादव ने बिहार की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे कानून व्यवस्था का मरण बताया है और कहा है कि ऐसी घटना समाज के पतन का द्योतक है. दूसरे ओर सीएम नीतीश हर वक्त बस अपनी कुर्सी बचाने में जुटे हुए हैं.

बिहार के बांका में निर्भया जैसी वारदात
बिहार के बांका में निर्भया जैसी वारदात

पटना: बिहार के बांका में 8 साल की मासूम से दुष्कर्म के मामले में तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने बांका में निर्भया जैसी वारदात (Minor girl gang rape case in Banka)को दिल दहला देने वाला वाकया बताया है. तेजस्वी ने कहा जिस तरह से मासूम बच्ची का अपहरण करके, उसके साथ सामूहिक दरिंदगी की गई वो प्रशासनिक अराजकता को दर्शाता है. आंखे फोड़ कर हत्या के बाद शव को गंदे नाले के पास बालू में गाड़ दिया गया, ये वारदात प्रशासनिक अराजकता को दर्शा रही है. सीएम नीतीश येन-केन-प्रकारेण कुर्सी बचाने में लीन हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में मासूम के साथ दरिंदगी, गैंगरेप के बाद हत्या कर शव बालू में दबाया

'बिहार के बांका में निर्भया जैसी जघन्य व दिल दहलाने वाली वारदात में एक मासूम बच्ची का अपहरण कर, सामूहिक दुष्कर्म के बाद आंखें फोड़ दी, हत्या के बाद शव को गंदे नाले के समीप बालू रेत में गाड़ दिया. प्रदेश में प्रशासनिक अराजकता फैल चुकी है. CM येन-केन-प्रकारेण कुर्सी बचाने में लीन हैं'- तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष, बिहार

आरजेडी ने भी साधा निशाना : आरजेडी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए तेजस्वी ने सरकार को निशाने पर लिया था. आरजेडी ने अपने ट्वीट में घटना की निंदा करते हुए इसे कानून व्यवस्था का मरण और समाज के पतन का द्योतक बताया. हालाकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वारदात में शामिल 4 दरिंदों को पुलिस ने दबोच लिया है, वहीं एक आरोपी अब भी फरार है. पुलिस फरार आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

होली के दिन हुई वारदात : होली के दिन आठ साल की बच्ची लापता हो गई जिसका बालू से ढका शव बरामद होने के बाद पूरे इलाके में आक्रोश व्याप्त है. बताया जाता है कि सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है. वहीं, पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाया जा रहा है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि यह बच्ची होली के दिन दोपहर दो बजे अपने घर के बाहर होली खेल रही थी. इसी बीच दुर्गा मंदिर के पास से अचानक गायब हो गई. परिजनों ने उसी समय से खोजबीन शुरू कर दी थी.

पीड़ित परिवार से मिले एसपी:एसडीपीओ प्रेमचंद सिंह ने बताया कि इस घटना में शामिल सभी आरोपी का पता लगाया जा रहा है. किसी को भी छोड़ा नहीं जाएगा. इस केस की मॉनिटरिंग कटोरिया थानाध्यक्ष नीरज तिवारी कर रहे हैं. देर शाम एसपी अरविंद गुप्ता ने खुद पीड़ित परिवार के घर जाकर पीड़ित परिवार से मिलकर उनसे घटना के बारे में जानकारी ली और घटना स्थल का भी निरीक्षण किया. वैसे भी इस दर्दनाक घटना के बाद पीड़ित के पूरे परिवार में कोहराम मच गया है. वहीं, आम परिवारों में भी लड़की की सुरक्षा को लेकर चिंता सता रही है.

आरोपियों का होगा स्पीडी ट्रायल : एसपी अरविंद गुप्ता ने बताया कि एक को छोड़कर सभी आरोपी पकड़ में आ गए हैं. फरार आरोपी को भी जल्दी ही पकड़कर आरोप पत्र समर्पित करते हुए स्पीडी ट्रायल में दोषी को सजा दिलाई जाएगी, जिससे इस प्रकार की घटना को दोहराया ना जा सके. बता दें कि बिहार के बांका में आठ साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या करने का मामला सामने आया है. बच्ची के साथ कुछ मनचलों ने सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर लाश को एक नाली नुमा गुफा में बालू से ढंक दिया था. ग्रामीणों द्वारा लाश बरामद करने के बाद पुलिस को जानकारी दी गई. पुलिस ने घटना में शामिल चार आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि एक फरार है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details