बिहार

bihar

Tejashwi Yadav Jharkhand Visit: झारखंड में पकड़ मजबूत करेगी RJD, तेजस्वी संभालेंगे मोर्चा

By

Published : Feb 2, 2023, 3:06 PM IST

आरजेडी झारखंड में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश में लगी है. राज्य गठन के बाद लगातार राजद का जनाधार घटा है. अब उसी जनाधार को फिर से जुटाने की कोशिश हो रही है. इसके लिए तेजस्वी यादव 12 फरवरी को झारखंड जाएंगे.

Tejashwi Yadav Jharkhand visit
Tejashwi Yadav Jharkhand visit

पटना:बिहार में दूसरी बार डिप्टी सीएम का पद संभाल रहे तेजस्वी यादव झारखंड में पार्टी को मजबूत करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी इसी महीने की 12 तारीख को झारखंड जा सकते हैं. अपने झारखंड दौरे में तेजस्वी राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. साथ ही आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति को भी तैयार कर सकते हैं.

पढ़ें-'10 फीसदी आरक्षण वाला बयान', तेजस्वी यादव ने किया अपने मंत्री का समर्थन, कही ये बड़ी बात

तेजस्वी यादव की झारखंड के नेताओं के साथ बैठक: पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी अपने झारखंड दौरे में पंचायत से लेकर बूथ स्तर तक पार्टी की मजबूती को लेकर काम करेंगे. बुधवार की रात तेजस्वी यादव ने अपने सरकारी आवास पर झारखंड के श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, पार्टी के झारखंड प्रदेश के अध्यक्ष संजय सिंह, पूर्व एमपी घूरन राम और पूर्व एमएलए संजय यादव के साथ झारखंड से आए कई अन्य नेताओं के साथ मीटिंग भी की.

झारखंड में पार्टी को धार देने की कोशिश: राजद नेताओं से मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव झारखंड में पार्टी को मजबूत करने के लिए बैठक करेंगे. ज्ञात हो कि झारखंड में राजद का अभी एक विधायक है. एक वक्त ऐसा भी था कि झारखंड में आरजेडी का अच्छा खासा जनाधार था. 1995 के अविभाजित बिहार में आरजेडी ने 14 सीटों पर जीत हासिल की थी. हालांकि बिहार से अलग होने के बाद झारखंड में आरजेडी का जनाधार घटता गया. 2005 में हुए पहले चुनाव में आरजेडी को 7 सीटों पर जीत मिली थी. इसके बाद 2005 के चुनाव में आरजेडी 5 सीटों पर सिमट गई. पार्टी को सबसे बड़ा झटका 2014 के चुनाव में लगा था, तब राष्ट्रीय जनता दल को एक भी सीट नहीं मिल पाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details