बिहार

bihar

बुलडोजर विवाद: तेजस्वी के बाद अब तेजप्रताप मैदान में कूदे, PM के लिए किया इन शब्दों का प्रयोग

By

Published : Apr 20, 2022, 11:13 PM IST

दिल्ली में बुलडोजर विवाद में अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (RJD MLA Tejashwi Yadav) के बाद उनके बड़े भाई और राजद नेता तेज प्रताप यादव भी कूद पड़े हैं. तेज प्रताप ने सीधे पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने बुलडोजर विवाद के खिलाफ ट्वीट किया है. पढ़ें रिपोर्ट..

तेज प्रताप यादव
तेज प्रताप यादव

पटना:दिल्ली में बुलडोजर विवाद में बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के ट्वीट करने के बाद उनके बड़े भाई और पूर्व मंत्री सह वर्तमान विधायक तेजप्रताप यादव भी अब कूद पड़े हैं. बुधवार दिन में तेजस्वी के ट्वीट के बाद शाम ट्वीट करते हुए तेजप्रताप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीधे पीएम मोदी पर वार किया. तेजप्रताप ने ट्वीट करते हुए लिखा कि नरेंद्र मोदी हर दिन नीचता में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं (Tej Pratap Yadav Targets PM Narendra Modi Over Encroachment Removal Action in Delhi). इसके बाद बड़ी संख्या में यूजर्स इस ट्वीट को लाइक और रीट्वीट कर रहे हैं. उन्होंने एक हैशटैग 'स्टॉपबुलडोजिंगहाउसेज' को भी शेयर किया है.

यह भी पढ़ें- 'चीन पर बुलडोजर तो दूर.. दो शब्द बोलने की भी हिम्मत नहीं', तेजस्वी का केंद्र पर हमला

आदेश के बाद भी चलता रहा बुलडोजरः जानकारी दें कि दिल्ली के जहांगीरपुरी में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर मंगलवार को जब नॉर्थ एमसीडी का बुल्डोजर चला तो मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा. याचिका पर सुनवाई करते हुए सर्वोच्च न्यायालय ने यथावत स्थिति बनाए रखने के आदेश दिए और बुधवार को फिर मामले पर सुनवाई की बात कही. हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद मीडिया में प्रसारित हो जाने के बाद भी 9 बुल्डोजर के साथ जहांगीरपुरी के 'C' ब्लॉक में कार्रवाई जारी रही. इस मामले को लेकर पूरे देश की सत्ता गरमा गई है. बिहार की सियासत में भी बुलडोजर की इंट्री हो चुकी है.

जहांगीरपुरी में हुआ था पथराव:बता दें कि 16 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर जहांगीरपुरी में पथराव के साथ गोलियां चलाई गई थीं, जिसमें आठ पुलिस वाले और एक स्थानीय व्यक्ति घायल हुआ. एक कॉन्सटेबल मेदालाल के पैर में गोली भी लगी. भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया. अगले दिन इलाके में शांति कायम करने की कोशिश की गई. दोनों ओर से गिरफ्तारियां हुईं. 17 अप्रैल को इलाके में जांच करने गई पुलिस पर फिर पथराव किया गया. पुलिस ने किसी तरह नियंत्रण किया. 18 अप्रैल को कई और लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से कुछ को पुलिस रिमांड और कुछ को कोर्ट ने जेल भेज दिया. इसके बाद 19 अप्रैल को पांच आरोपियों पर रासुका लगा दी गई. आज 20 अप्रैल को जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी अंसार और सलीम की तीन दिन की पुलिस रिमांड और बढ़ा दी गई है. ये दोनों मुख्य आरोपी हैं और पहले से ही पुलिस रिमांड पर हैं.

बुलडोजर चलने के बाद क्या बोले लोग :नगर निगम के डिमोलिशन ड्राइव चलाए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने अपना दुख-दर्द बयां करते हुए कहा कि निगम के अवैध अतिक्रमण के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई को लेकर उन्हें कोई नोटिस नहीं दिया गया था. महज आधा घंटा पहले जानकारी दी गई थी और उसके बारे में भी आधा-अधूरा बताया गया था. अगर सही जानकारी पहले दी गई होती तो वह अपना सामान पहले ही हटा लेते. वहीं दूसरी तरफ डिमोलिशन ड्राइव में गणेश कुमार गुप्ता की कुशल सिनेमा चौक स्थित DDA की अलॉट की गई दुकान को भी नगर निगम ने अवैध अतिक्रमण के चलते तोड़ दिया. गणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि सन 1977 में DDA के ने 40 हजार रुपये पेमेंट करने के बाद अलॉट की गई थी. उसके उन्होंने कागज भी निगम कर्मचारी और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को दिखाए, लेकिन किसी ने भी उनकी बात नहीं सुनी और उनकी दुकान तोड़ दी गई.

बुलडोजर पर 'सुप्रीम' रोक: बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में अतिक्रमण हटाने और अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई पर रोक लगा दी है. शीर्ष अदालत ने दंगे के आरोपियों के खिलाफ कथित तौर पर लक्षित नगर निकायों की कार्रवाई को चुनौती देने वाली याचिका भी सुनवाई के लिए स्वीकार कर ली. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने जहांगीरपुरी में यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए. पीठ ने कहा कि याचिका को उचित पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट कल इस मामले पर सुनवाई करेगा. शीर्ष अदालत ने दिल्ली के मुख्य सचिव, एमसीडी और जहांगीरपुरी के एसएचओ को लीगल नोटिस जारी किया है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details