बिहार

bihar

Patna News: शिक्षक अभ्यर्थियों ने सरकार को दी चेतावनी, 17 मार्च को लाखों अभ्यर्थी पटना में करेंगे प्रदर्शन

By

Published : Mar 13, 2023, 5:20 PM IST

शिक्षक अभ्यर्थी सातवें चरण की बहाली में हो रही देरी पर अब आर-पार के मूड में आ गए हैं. शिक्षक अभ्यर्थियों ने आगामी 17 मार्च को पटना में सरकार की वादाखिलाफी के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

शिक्षक अभ्यर्थियों ने सरकार को दी चेतावनी
शिक्षक अभ्यर्थियों ने सरकार को दी चेतावनी

पटनाःबिहार में शिक्षक अभ्यर्थियों ने आगामी 17 मार्च को पटना में आंदोलनकरने की चेतावनी दी है. इस आंदोलन में शामिल होने वाले शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए एक खास ड्रेस कोड भी तय किया गया है जिसमें पुरुष अभ्यर्थी सफेद शर्ट और महिला अभ्यर्थी सफेद साड़ी और सूट में सम्मिलित होंगी. दरअसल सोमवार को पटना के वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क में बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के बैनर तले सातवें चरण के शिक्षक अभ्यर्थियों की एक बैठक आयोजित की गई.

ये भी पढ़ेंःसांतवें चरण के शिक्षक नियोजन की मांग को लेकर 9 दिनों से प्रदर्शन जारी, नोटिफिकेशन होने तक चलेगा आंदोलन

अभ्यर्थियों के सब्र का बांध टूटाः बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने की. इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि सातवें चरण के शिक्षक बहाली को लेकर सरकार की जो वादाखिलाफी रही है उससे शिक्षक अभ्यर्थियों में आक्रोश है. उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग ने पिछले साल ही जुलाई माह में सातवें चरण की प्राथमिक शिक्षकों की विज्ञप्ति जारी करने की बात कही थी लेकिन लगातार टालमटोल हो रहा है और अभ्यर्थियों को इंतजार करते करते 9 महीने बीत गए हैं.

"आज की इस बैठक में निर्णय लिया गया है कि 17 मार्च को पूरे बिहार से सातवें चरण के शिक्षक बहाली के अभ्यर्थी लाखों की तादाद में पटना के धरती पर उतरेंगे और यह अनोखी तरह का आंदोलन होगा और पूरी तरह से गांधीवादी तरीके से होगा.
इस आंदोलन के लिए एक खास ड्रेस कोड का निर्णय लिया गया है जिसमें आंदोलन में शामिल होने वाले पूर्व शिक्षक अभ्यर्थी उजला शर्ट और महिला अभ्यर्थी उजला साड़ी अथवा सूट में मौजूद रहेंगी"- दीपांकर गौरव, अध्यक्ष, बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ

महिला अभ्यर्थी आगे की कतार में होंगीःउन्होंने बताया कि 16 मार्च से ही अभ्यर्थी पटना पहुंचने ले लेंगे ऐसे में उनके भोजन और आवासन की भी व्यवस्था संघ की तरफ से रहेगी और यह आंदोलन 17 मार्च से निरंतर आगे निर्णय तक विभिन्न प्रारूपों में चलता रहेगा. दीपांकर गौरव ने बताया कि इस आंदोलन में शामिल होने वाले शिक्षक अभ्यर्थी शांतिपूर्ण ढंग से पूरी शालीनता के साथ अपनी बातों को रखेंगे और आंदोलन के लिए पंक्ति में महिला अभ्यर्थी आगे की कतार में होंगी.

आगे भी चलता रहेगा आंदोलनः आंदोलन की अगुआई मीकू कुमार और अनीश सिंह करेंगे इसके साथ ही उन्होंने बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षक संघ के सभी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि अपने नेतृत्व में 2 दिनों के भीतर अपने जिले में सातवें चरण प्राथमिक विज्ञापन की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करें और इस कार्यक्रम की खबर लोकल मीडिया में जरूर प्रेषित करें. उन्होंने कहा कि 17 मार्च से पटना में जब यह आंदोलन शुरू होगा तो या आंदोलन रुकेगा नहीं जब तक कि सरकार उनकी सुनती नहीं है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details