बिहार

bihar

BJP से निलंबित होने के बाद भी पार्टी की बैठकों में शामिल हो रहे हैं MLC टुन्ना पांडेय, खुद साझा की तस्वीर

By

Published : Jun 17, 2021, 8:10 AM IST

Tunna Pandey joined virtual meeting
Tunna Pandey joined virtual meeting

भाजपा समर्थित विधान पार्षद टुन्ना पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के खिलाफ मोर्चा खोलने पर भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें निलंबित कर दिया है. निलंबन के बावजूद टुन्ना पांडेय पार्टी कr वर्चुअल मीटिंग में शामिल हो रहे हैं. टुन्ना पांडेय प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक कर संवाद भी कर रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

पटना:मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले एमएलसी टुन्ना पांडेय( MLC Tunna Pandey) को बीजेपी ने निलंबित कर दिया था. लेकिन निलंबित होने के बावजूद टुन्ना पांडेय भाजपा की बैठकों में शामिल हो रहे हैं. पार्टी ने उनके खिलाफ अनुशासन भंग करने के चलते कार्रवाई की थी.

यह भी पढ़ें -MLC टुन्ना पांडेय को बीजेपी ने किया निलंबित, नीतीश के खिलाफ खोला था मोर्चा

बता दें कि बुधवार को संगठन के आगामी कार्य योजनाओं को लेकर बिहार भाजपा की बैठक हुई थी. इस बैठक में बिहार भाजपा के सभी माननीय केंन्द्रीय मंत्री, बिहार सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों के साथ वर्चुअल बैठक हुई थी. पार्टी से निलंबन के बावजूद टुन्ना पांडेय पार्टी की वर्चुअल मीटिंग में शामिल हुए.

बिहार भाजपा की वर्चुअल मीटिंग

टुन्ना पांडेय ने सोशल मीडिया पर इस बैठक की तस्वीर साझा की है. यह तस्वीर काफी कुछ बयां कर रही है. टुन्ना पांडेय प्रदेश अध्यक्ष के साथ बैठक कर संवाद कर रहे हैं. बकायदा उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर इस तस्वीर को साझा भी किया है.

टुन्ना पांडेय ने फेसबुक पेज पर तस्वीर साझा की

बता दें कि सीवान से एमएलसी टुन्‍ना पांडेय (BJP MLC TUNNA JI PANDEY) लगातार मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM NITISH KUMAR) के खिलाफ बयान दे रहे थे. टुन्ना पांडेय ने कहा था कि सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके नीतीश जी आज सत्ता में राज कर रहे हैं. बीजेपी एमएलसी के इस बयान के बाद सहयोगी दल जेडीयू (JDU) ने कड़ी आपत्ति जताई थी. जिसके बाद बीजेपी ने अपने विधान पार्षद से नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

टुन्ना पांडेय ने बैठक की तस्वीर साझा की

टुन्ना पांडेय ने नोटिस का जवाब नहीं दिया. बीजेपी द्वारा पूछे गए सवालों को नजरअंदाज कर वो शहाबुद्दीन के बेटे से मिलने चले गए. पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता मानते हुए टुन्ना पर गाज गिरा दी. बीजेपी के अनुशासन समिति के अध्यक्ष विनय सिंह (Vinay Singh) ने उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की सिफारिश की. इसके बाद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने टुन्ना को निलंबित कर दिया था.

बीजेपी द्वारा जारी निलंबन पत्र.

यह भी पढ़ें -विवादों के बीच शहाबुद्दीन के बेटे से मिले बीजेपी MLC टुन्ना पांडेय, कहा- सिवान के लोग डरते नहीं हैं

शहाबुद्दीन के बेटे से मिले पर एमएलसी दिया था ये बयान
'मैं डरने वाला व्यक्ति नहीं हूं. सिवान के लोग डरते नहीं हैं. मैं जनप्रतिनिधि हूं और जनता का हाथ जबतक मेरे सिर पर है मैं डरने नहीं वाला. मैं बिल्कुल मजबूती के साथ खड़ा और अपने किसी बयान से पीछे नहीं हटूंगा.'- टुन्ना पांडेय एमएलसी

टुन्ना ने कहा नीतीश नहीं रखते मुख्यमंत्री बनने की क्षमता
गौरतलब है कि, सिवान एमएलसी टुन्ना पांडेय ने कहा कि, 'नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि, शहाबुद्दीन ने गलत थोड़े कहा था कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के सीएम हैं. पिछली दफा दूसरे नंबर की पार्टी के नेता थे फिर भी मुख्यमंत्री बने. इस बार तीसरे नंबर पर चले गये फिर भी मुख्यमंत्री बने.

शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा के साथ टुन्ना पांडेय.

''वे (नीतीश कुमार) मुख्यमंत्री बनने की क्षमता रखते हैं क्या? चुनाव लड़कर विधायक बने हैं क्या? वे भाग्यशाली हैं कि तीसरे नंबर पर जाने के बाद भी मुख्यमंत्री हैं. ऐसे में क्या कहा जाए? क्या वे परिस्थितियों के मुख्यमंत्री नहीं हैं?' -टुन्ना पांडेय, बीजेपी एलएलसी

'सच्ची बात मुंह से निकल गई, मुंझे भी डर लग रहा'
टुन्ना पांडेय ने कहा कि, सच्ची बात मुंह से निकल गई, लेकिन अब डर लगने लगा है. डर इसलिए कि कहीं शहाबुद्दीन वाला हाल न हो जाए. शहाबुद्दीन ने भी नीतीश कुमार को परिस्थितियों का मुख्यमंत्री कहा था. उसके बाद क्या हाल हुआ यह पूरा बिहार जान रहा है. टुन्ना पांडेय ने कहा, 'हमारे नेता नीतीश कुमार नहीं हैं.'

'नीतीश कुमार सचमुच हैं 'परिस्थितियों' के मुख्यमंत्री'
बीजेपी एमएलसी टुन्ना पांडेय ने कहा कि मोहम्मद शहाबुद्दीन को सच बोलने की सजा मिली है. उन्होंने भागलपुर जेल से सिवान आने के बाद कहा था कि नीतीश कुमार परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. यही सच बोलने की उन्हें सजा मिली. टुन्ना पांडेय ने कहा कि नीतीश कुमार एक बार दूसरी नंबर की पार्टी, तो एक बार तीसरी नंबर की पार्टी होने के बाद मुख्यमंत्री बने. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वे परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. ये बात सच है.

बीजेपी एमएलसी ने क्या कहा था?
बीजेपी के एमएलसी टुन्ना जी पांडेय ने ट्वीट कर लिखा था- 'मैंने जो कहा सच ही कहा, इस बार के भी हुए विधानसभा चुनाव में भी जनता ने तेजस्वी यादव जी को अपना मत देकर चुना था लेकिन सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करके नीतीश जी आज सत्ता में राज कर रहे हैं.'

टुन्ना जी पांडे ने ट्वीट कर दिया जवाब

टुन्ना के ट्वीट को रीट्वीट कर उपेन्द्र कुशवाहा ने क्या कहा?
टुन्ना जी पांडेय के द्वारा दिए गये बयान पर जदयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्विटर पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) से सवाल पूछते हुए लिखा था कि "यह बयान आप तक भी पहुंच ही रहा होगा@sanjayjaiswalMPजी. ऐसा बयान अगर किसी जद(यू) के नेता ने भाजपा या उसके किसी नेता के बारे में दिया होता तो......अबतक.........."

यह भी पढ़ें -टुन्ना पांडेय के ट्वीट पर कुशवाहा का BJP से तीखा सवाल, अगर ऐसा बयान JDU ने आपके लिए दिया होता तो अबतक…

जिसके बाद टुन्ना जी पांडेय ने भी अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने जो भी कहा है, सच कहा है. बता दें कि भाजपा समर्थित विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय स्थानीय निकाय से विधान परिषद के लिए निर्दलीय चुनाव जीते हैं.

यह भी पढ़ें -बीजेपी MLC ने कहा- 'तिकड़म से नीतीश बने मुख्यमंत्री', पार्टी ने भेजा नोटिस

यह भी पढ़ें -BJP एमएलसी टुन्ना जी पांडेय के तल्ख तेवर पर पार्टी सख्त, अनुशासनात्मक कार्रवाई की तैयारी

यह भी पढ़ें -दिन में नीतीश पर दनादन हमला, शाम में शहाबुद्दीन के बेटे से मुलाकात, कौन सी खिचड़ी पका रहे टुन्‍ना पांडेय?

यह भी पढ़ें -बिहार : सीएम के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले एमएलसी टुन्ना पांडेय भाजपा से निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details