बिहार

bihar

'RJD बिहार में किसी यादव को CM नहीं बना पाई लेकिन बीजेपी ने MP में', सुशील मोदी का तेजस्वी यादव पर तंज

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 11, 2023, 6:56 PM IST

Sushil Modi: मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम पर मोहर लग गई है. मोहन यादव एमपी के नए मुखिया होंगे. इसको लेकर सुशील मोदी ने आरजेडी पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि आरजेडी तो बिहार में किसी यादव को CM नहीं बना पाई लेकिन बीजेपी ने मध्य प्रदेश में यादव को सीएम बना दिया है.

सुशील मोदी का आरजेडी पर तंज
सुशील मोदी का आरजेडी पर तंज

पटना:तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व लगातार मंथन कर रहा है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम का चेहरा कौन होगा, इसको लेकर बीजेपी में हलचल है. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है. मध्य प्रदेश की कमान मोहन यादव को सौंपी जाएगी. इसको लेकर राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने मोहन यादव को बधाई दी है. साथ ही आरजेडी पर हमला भी किया है.

सुशील मोदी का आरजेडी पर तंज: सोमवार को सुशील मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि आरजेडी तो बिहार में किसी यादव को मुख्यमंत्री नहीं बना पाई लेकिन बीजेपी ने मध्य प्रदेश में यादव को सीएम बना दिया. श्री मोहन यादव को बधाई. बता दें कि मोहन यादव आरएसएस के काफी करीबी हैं और राज्य के बड़े ओबीसी नेता माने जाते हैं.

सात दिन बाद सीएम का नाम तय: 3 दिसंबर को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव परिणाम के सात दिन बाद सोमवार को सीएम के नाम का ऐलान किया गया है. एमपी का सीएम तय करने के लिए बीजेपी ने सोमवार शाम चार बजे विधायक दल की बैठक बुलाई. पर्यवेक्षक के रूप में हरियाणा के सीएम सहित तीन बीजेपी नेता भोपाल पहुंचे. बैठक में रायशुमारी के बाद मुख्यमंत्री के नाम पर सहमति बनी.

इशारों-इशारों में तेजस्वी पर कटाक्ष: सुशील मोदी ने अपने पोस्ट के जरिए लालू यादव की उस मुहिम पर कटाक्ष किया है, जिसमें कहा जाता है कि वे तेजस्वी यादव को सीएम बनाने की हर कोशिश कर रहे हैं. दरअसल जब से एनडीए से अलग होकर नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ जाकर सरकार बनाई है, तब से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि दोनों के बीच डील हुई है. इस बात का खुलासा कभी नीतीश के करीबी माने जाने वाले सीपी सिंह और उपेंद्र कुशावाहा ने की थी.

तेजस्वी यादव को सीएम बनाना चाहती है आरजेडी!: उपेंद्र कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश और लालू के बीच डील हुई है. छह- छह महीने सीएम की कुर्सी को लेकर समझौता की बातें सामने आई थी. वहीं आरजेडी ने भी कई बार तेजस्वी को सीएम बनाने की इच्छा जाहिर की है. वहीं आरजेडी के कई नेताओं ने भी इसको लेकर बयान दिया. आरजेडी के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने तो सीएम नीतीश को आश्रम तक जाने की नसीहत दे डाली थी. सत्ता में महागठबंधन की सरकार है लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव को लालू मुख्यमंत्री की कुर्सी तक नहीं पहुंचा सके हैं. सुशील मोदी ने इसी पर कटाक्ष किया है.

पढ़ें- मोहन यादव होंगे MP के नये CM, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम, नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा के स्पीकर

ABOUT THE AUTHOR

...view details