बिहार

bihar

बिहार प्रशासनिक सेवा के छह अधिकारियों का तबादला, 3 को मुख्यमंत्री का ओएसडी बनाया गया

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 15, 2023, 10:01 PM IST

बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अधिकारियों का तबादला किया गया. इनमें तीन को मुख्यमंत्री का ओएसडी बनाया गया है. अधिसूचना सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी कर दी है.

Six officers of Bihar Administrative Service transferred
Six officers of Bihar Administrative Service transferred

पटना: बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. जिन अधिकारियों का तबादला किया गया है सभी उप सचिव स्तर के हैं. 6 अधिकारियों में तीन को मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष कार्य पदाधिकारी बनाया गया है. सामान्य प्रशासन की तरफ से अधिसूचना जारी कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-Bihar Police Department में बड़े पैमाने पर ट्रांसफर पोस्टिंग, 64 DSP स्तर के अधिकारी हुए इधर-उधर, 2 IPS का भी तबादला


बिहार प्रशासनिक सेवा के 6 अफसरों का तबादला: जिला भू अर्जन पदाधिकारी रोहतास राजीव रंजन कुमार सिंह को मुख्यमंत्री कार्यालय में ओएसडी के पद पर पदस्थापित किया गया है. वहीं अरवल और छपरा सदर के अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अभिजीत कुमार गोविंदा और मो. इमरान को भी विशेष कार्य पदाधिकारी मुख्यमंत्री सचिवालय के पद पर पदस्थापित किया गया है. इसके अलावा वित्त विभाग में उप सचिव मृणायक दास को सूचना जनसंपर्क विभाग में उपसचिव बनाया गया है.


इधर से उधर : सूचना एवं प्रावैधिकी विभाग के विशेष कार्य पदाधिकारी विशाल आनंद को भी उपनिदेशक बिहार विकास मिशन के पद पर पदस्थापित किया गया है और चकबंदी के अनुदेशक अनिल कुमार सिंह को उपनिदेशक बिहार विकास मिशन बनाया गया है.

पुलिस विभाग में भी 5 दर्जन हुए थे तबादले: बता दें कि इससे पहले 13 सितंबर 2023 को पुलिस विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग की गई थी. बिहार सरकार ने 64 पुलिस अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को इधर से इधर किया. माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले अधिकारियों के तबादले और फेरबदल किए जा रहे हैं.

मिली नई जिम्मेदारी : फिलहाल 6 प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले को लेकर समान्य प्रशासन विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है. इन अधिकारियों को अब नई जिम्मेदारी नई जगह पर मिल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details