बिहार

bihar

वीआईपी को मिली सुरक्षा पर शिवानंद तिवारी ने उठाए सवाल, बोले- कब होगा खत्म VVIP कल्चर?

By

Published : Sep 26, 2020, 3:40 PM IST

Shivanand Tiwari
Shivanand Tiwari

राजद नेता शिवानंद तिवारी नेने कहा कि आखिर देश से यह वीआईपी कल्चर कब खत्म होगा. इस कल्चर पर बेवजह पब्लिक का पैसा खर्च हो रहा है.

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का शुक्रवार को ऐलान हो गया है. इसके बाद राज्य में राजनीतिक गतिविधियां भी बढ़ गई है. पक्ष-विपक्ष की ओर से आरोप-पत्यारोप का दौर जारी है. इसी कड़ी में बिहार के मुख्यमंत्री पर जरूरत से ज्यादा बेवजह खर्च करने को लेकर राजद नेता शिवानंद तिवारी ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि आखिर इतनी सुरक्षा की जरूरत नीतीश कुमार को क्यों है?.

'वीआईपी कल्चर कब होगा खत्म'?
वहीं, जेडीयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह को दी गई सुरक्षा पर भी उन्होंने सवाल खड़े किए हैं. वरिष्ठ राजद नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि आखिर देश से यह वीआईपी कल्चर कब खत्म होगा. इस कल्चर पर बेवजह पब्लिक का पैसा खर्च हो रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर वशिष्ठ नारायण सिंह को जेड श्रेणी की सुरक्षा क्यों दी गई है.

शिवानंद तिवारी, आरजेडी नेता

बता दें कि बिहार के 31 वीवीआईपी को विभिन्न श्रेणी का सुरक्षा घेरा प्रदान किया गया है. बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पहले की तरह जेड प्लस के साथ एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग का सुरक्षा घेरा दिया गया है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और लालू प्रसाद के साथ पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को भी जेड प्लस का सुरक्षा घेरा दिया गया है.

कई लोगों को मिलेगी जेड श्रेणी की सुरक्षा
राज्य सुरक्षा समिति की अनुशंसा पर गृह विभाग ने आदेश जारी किया है. जिसके बाद बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी और जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के साथ पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को भी जेड श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी, जबकि लोकसभा की पूर्व स्पीकर मीरा कुमार और नेता विपक्ष दल तेजस्वी प्रसाद यादव वाई प्लस की सुरक्षा घेरे में रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details