बिहार

bihar

CNLU लॉ इंटर्न के साथ छेड़खानी मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर बवाल, घंटों जाम रहा बेली रोड

By

Published : Jan 4, 2023, 5:51 PM IST

चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (CNLU) की लॉ इंटर्न के साथ सेक्सुअल हरासमेंट मामले (Sexual Harassment with Law Intern) में कार्रवाई नहीं होने से नाराज छात्र-छात्राओं ने पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सह सीएनएलयू के चांसलर से मिलने के लिए जमकर हंगामा किया. पढ़ें पूरी खबर..

चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी
चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी

चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन

पटनाः चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी पटना (Chanakya National Law University) की छात्रा के साथ इंटर्नशिप के दौरानछेड़खानी का मामला तूल पकड़ने लगा (Sexual harassment With CNLU Student) है. इसी कड़ी में बुधवार की दोपहर सैकड़ों की संख्या में चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र और छात्राओं ने बेली रोड पर हाईकोर्ट के पास सड़क पर विरोध-प्रदर्शन (CNLU Student Protest In Patna ) किया. छात्र-छात्राएं कैंडल मार्च करते हुए पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सह सीएनएलयू के चांसलर से मिलने की मांग कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-लॉ स्टूडेंट का सीनियर एडवोकेट पर आरोप- 'ऑफिस में बुलाया और.. मेरे साथ..'

"23 दिसंबर को हाईकोर्ट के एक वकील ने इसी कोर्ट में इंटर्नशिप करने वाली एक छात्रा के साथ सेक्सुअल हरासमेंट करने के साथ-साथ उसके साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था. इसके बावजूद मामले के दोषी वकील पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. कानून की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राएं ही जब सुरक्षित नहीं हैं तो अन्य सेक्टरों में इंटर्नशिप करने वाले छात्र-छात्राओं का क्या हाल होगा. हमें न्याय चाहिए."-सुमन, लॉ स्टूडेंट

सीएनएलयू के चांसलर ने ही छात्रों से मिलने से किया मनाःपुलिस के अनुसार मामले में सीएनएलयू के चांसलर ने ही छात्रों से मिलने से मना कर दिया. इसके बाद छात्रों को हाईकोर्ट की तरफ बढ़ने से रोक कर मुख्य न्यायाधीश के काफिले को सुरक्षित निकाला गया. इसके बाद आक्रोशित छात्र-छात्राएं छेड़खानी के आरोपी पटना हाईकोर्ट के वकील का लाइसेंस रद्द करने और मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर बैठकर जमकर हंगामा करने लगे. इस दौरान काफी समय के लिए बेली रोड पर जाम की स्थिति बनी रही.

काफी देर तक बेली रोड रहा जामःपुलिसकर्मियों ने चीफ जस्टिस के काफिले को प्रदर्शनकारियों के जत्थे से सुरक्षित निकाला और उसके बाद मौके पर मौजूद छात्र-छात्राओं को पुलिस की ओर से जल्द कानूनी कार्रवाई का आश्वासन दिया गया. पुलिस अधिकारियों के समझाने-बुझाने के बाद छात्र वहां से हटे. इसके बाद बेली रोड पर फंसे वाहनों को एक-एक कर निकाला गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details