बिहार

bihar

पटना में रावण दहन पर प्रशासन अलर्ट, गांधी मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजामात

By

Published : Oct 4, 2022, 6:16 PM IST

पटना के गांधी मैदान में रावण दहन (Ravana Dahan at Gandhi Maidan in Patna) को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजामात किए गए हैं. मैदान के चप्पे-चप्पे की जांच डिटेक्टर के मदद से की जा रही है. इसके लिए श्वान दस्ता टीम भी मौके पर मौजूद है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

पटना में रावण दहन
पटना में रावण दहन

पटना: राजधानी पटना में कोरोना काल के बाद इस बार ऐतिहासिक गांधी मैदान में रावण दहन (Ravana Dahan at Gandhi Maidan) का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर बिहार के मुख्यमंत्री मौजूद रहते हैं और दशहरा कमेटी के द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से रावण दहन का आयोजन किया जाता है. इस साल भी रावण दहन पर जिला प्रशासन के द्वारा पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए जा रहे हैं.

पढ़ें-पटना में जलेगा 70 फीट का रावण का पुतला, दूसरे राज्य से आएंगे वस्त्र

पूरे मैदान की हो रही है जांच: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में पिछले कई वर्षों से दसवीं के दिन रावण दहन का आयोजन किया जाता है. इस मौके पर कई खास लोग मौजूद रहते हैं, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा पूरे गांधी मैदान का चप्पा-चप्पा डिटेक्टर की मदद से जांचा जा रहा है. इसके लिए श्वान दस्ता टीम की भी सहायता ली जा रही है. कल यानी 5 अक्टूबर को गांधी मैदान में रावण दहन का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना संक्रमण के कारण यह आयोजन नहीं हो पा रहा था, इस बार काफी भव्य तरीके से रावण दहन का आयोजन किया जा रहा है जिसको लेकर जिला प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है.

गांधी मैदान में रावण दहन की तैयारी शुरू: पटना के गांधी मैदान में रावण, मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला बनाया जा रहा है. 70 फीट के रावण, 65 का मेघनाथ और 60 फीट का कुंभकरण का पुतला तैयार हो रहा है. विजयादशमी के दिन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रावण वध का कार्यक्रम होगा. दशहरा कमिटी के अध्यक्ष कमल नेपानी ने जानकारी दिया कि इस बार 70 फिट का रावण बनवाया जा रहा है. इसे बनाने के लिए पटना और गया के 10 कारीगर लगाए गए हैं.

पढ़ें- पटना में धू-धूकर जला रावण, भगवान राम ने कोरोना का भी किया खात्मा

ABOUT THE AUTHOR

...view details