बिहार

bihar

Frendship Day 2023: फ्रेंडशिप बैंड बांधकर स्कूली बच्चों ने मनाया फ्रेंडशिप डे, सुख दुख में एक दूसरे को साथ देने का किया वादा

By

Published : Aug 6, 2023, 10:24 PM IST

मसौढ़ी के स्कूल में बच्चों ने फ्रेंडशिप डे मनाया. स्कूल में फ्रेंडशिप डे को स्पेशल एक्टिविटी डे के रूप में सेलिब्रेट किया. स्कूलों में भी कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. स्कूल के प्रबंधक ने बताया कि बच्चों को अभी से ही उनके बीच मित्रता का मतलब उन्हें बताया जा रहा है. ये भी पढ़ें:

बच्चों ने मनाया फ्रेंडशिप डे
बच्चों ने मनाया फ्रेंडशिप डे

पटना:राजधानी पटनाके मसौढ़ी के स्कूलों में छोटे-छोटे बच्चों ने एक दूसरे को हाथों पर बैंड बांधकर मित्रता मनाया. बच्चों ने इस खास मौके पर अपने-अपने दोस्तों को बैंड बांधकर फ्रेंडशिप डे की बधाई दी.आज के दिन पूरे देश भर में युवाओं में गजब का उत्साह देखने को बन रहा. वहीं स्कूलों में भी कई तरह के कार्यक्रम का भी आयोजन किये गये. स्कूल के प्रबंधक ने बताया कि बच्चों को अभी से ही उनके बीच मित्रता का मतलब बताया जा रहा है.उन्हें बताया जा रहा है कि दोस्त हर सुख दुख के काम में आते हैं.

ये भी पढ़ें:Gopalganj Beauty Contest में दूल्हा-दुल्हन की पोशाक में भोजपुरी गानों की धुन पर कैट वॉक, देखें वीडियो

मसौढ़ी के स्कूल में बच्चों ने फ्रेंडशिप डे मनाया:एक तरफ स्कूल कॉलेज के युवक-युवतियों एक दूसरे को बैंड बांधकर शपथ ले रहे हैं कि हर सुख दुख में काम आएंगे. वहीं बच्चों के बीच भी स्कूलों में कई तरह के कार्यक्रम कर उन्हें मित्रता दिवस के मायने बताए जा रहे हैं. कहते हैं जिंदगी में सच्चा मित्र अगर मिल जाए तो जिंदगी आसान हो जाती है. हर सुख दुख में वह काम आते हैं. मगर भौतिकवादी युग में हर कोई स्वार्थ की अंधी दौड़ में दौड़ रहे हैं.

फ्रेंडशिप डे एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं: फ्रेंडशिप डे के मौके पर कई स्कूल कॉलेज के छात्र छात्रा मित्रता दिवस पर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं. कई जगह पर कई कार्यक्रम हो रहे हैं अपने मित्रों की कलाई पर दोस्ती बैंड बांधकर बधाई दे रहे हैं. वहीं स्कूलों में भी फ्रेंडशिप बैंड बांधकर एक-दूसरे को चॉकलेट देकर मित्रता दिवस मना रहे हैं. मित्रता की महत्ता के बारे में बताया जा रहा है कहा जा रहा कि दोस्ती एक ऐसा रिश्ता है जो कि बिना किसी मतलब के निभाया जाता है. जरूरत में काम आए वहीं सच्चा मित्र होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details