बिहार

bihar

'नीतीश जी बिहार को बख्श दीजिए, सीएम की कुर्सी छोड़ दीजिए'- लखीसराय और सीतामढ़ी की घटना पर सम्राट का विरोध

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 20, 2023, 8:12 PM IST

बिहार में छठ पर्व के दौरान लॉ एंड ऑर्डर की समस्या उत्पन्न हुई. पुलिस के दावे के बाद भी कई आपराधिक घटनाएं हुईं. लखीसराय में आज घाट से लौटते समय एक ही परिवार के छह लोगों को गोली मार दी गयी. तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं सीतामढ़ी और गोपालगंज में कथित रूप से जहरीली शराब से मौत के मामले सामने आए. इन घटनाओं को लेकर भाजपा ने सरकार पर हमला बोला है. सम्राट चौधरी ने नीतीश से बिहार को बख्शने की अपील की. पढ़ें, विस्तार से.

सम्राट
सम्राट

पटनाः महापर्व छठ पूजा का आज सोमवार को समापन हो गया. इस दौरान लखीसराय और वैशाली में हुई गोलीबारी के अलावा सीतामढ़ी और गोपालगंज में कथित रूप से जहरीली शराब से हुई मौत मामले पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला किया है. कहा कि मुख्यमंत्री से बिहार संभल नहीं रहा है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की.

"सत्तामोह के कारण आपने प्रदेश के लोगों को 'सांप के मुंह' में डाल दिया. अब माफिया और अपराधियों का गठजोड़ नंगा तांडव कर रहा है. हर दिन किसी न किसी जिले में बिहार का कोई बच्चा अनाथ हो रहा है. बहनों और मांओं की मांगें सूनीं हो रही हैं. नीतीश जी आपसे करबद्ध प्रार्थना है कि बिहार को बख्श दीजिए और मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ दीजिए."- सम्राट चौधरी, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

लखीसराय में तीन लोगों की हत्याः सम्राट चौधरी ने कहा कि आमतौर पर छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के दौरान अपराधी, माफिया शांत रहते हैं. लेकिन, आज पावन पर्व छठ पर भी माफिया, अपराधी सक्रिय रहे. उन्होंने बिहार में जंगलराज लाने के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि लखीसराय में एक ब्राह्मण परिवार के नरसंहार की कोशिश की गई. इस घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई और अपराधी को पकड़ने में पुलिस विफल है.

पुलिस पर लोगों को विश्वास नहींः सीतामढ़ी और गोपालगंज में जहरीली शराब से 10 से अधिक घर उजड़ गए. पुलिस 10 से अधिक लोगों की मौत के बाद अब मामले को छिपाने की कोशिश कर रही है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जब प्रदेश के गृह मंत्री को ही कुछ याद नहीं रहता तो फिर उनकी पुलिस का विश्वास लोगों में कहां रह पाएगा. सम्राट चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर प्रदेश में जंगलराज लाने का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की.

हत्या और जहरीली शराब से मौत: बता दें कि सोमवार 20 नवंबर को बिहार के लखीसराय में एक ही परिवार के छह लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की गई. इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग बुरी तरह से घायल हैं. ये लोग सूर्य को अर्घ्य देने के बाद लौट रहे थे. बताया जाता है कि एकतरफा प्यार में इस घटना को अंजाम दिया गया. वहीं सीतामढ़ी में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गयी. वहीं गोपालगंज में भी पांच लोगों की मौत शराब पीने से होने की बात कही जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details