बिहार

bihar

पवन सिंह का वो Bhojpuri Holi Song.. 'सखी बुढ़वा भतार, सेजिया के नाशे..' आज भी पुराना नहीं हुआ

By

Published : Feb 27, 2022, 8:50 PM IST

भोजपुरी गायक और अभिनेता का 'सखी बुढ़वा भतार, रोज-रोज सेजिया के नाशे..' (Sakhi Budhawa Bhatar Pawan Singh Holi) आज भी पुराना नहीं हुआ है. होली के बयार में इस गाने का क्रेज आज भी बना हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

पवन सिंह होली
पवन सिंह होली

पटनाःभोजपुरी के सुपरस्टार एक्टर और गायक पवन (Bhojpuri Singer Pawan Singh) के गानों के बिना होली में रंग कहां? जी हां, फहुआ बयार के बीच पवन सिंह के गानों को भूलना तो नाइंसाफी होगी. यूं तो अब भोजपुरी एक्टर बॉलीवुड के सिंगरों के साथ भी गाने लगे हैं, लेकिन कई काफी साल पहले पवन सिंह के द्वारा गाए गए गानों (pawan singh old holi song) को आज भी लोग उतना ही पसंद करते हैं, जितना उस वक्त किया करते थे.

इसे भी पढ़ें- होली में बहक गई अंकुश राजा की 'साली', बोली- 'जीजा सेयान कई दs', देखकर पानी-पानी हो जाएंगे आप

पवन सिंह के उन्हीं गानों में से एक होली गाने का जिक्र हम यहां कर रहे हैं. यह गाना है 'सखी बुढ़वा भतार..रोज-रोज सेजिया के नाशे...' साल 2015 में 23 फरवरी को इसे वेब म्यूजिक यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था. तब से लेकर अब तक इस वीडियो को अब तक 1 करोड़ 45 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- होली बयार पर पुष्पा का रंग, 'हम तोहर पुष्पा तु हमर कली..गली में आबs ए श्रीवल्ली', देखें भोजपुरी वर्जन

खास बात ये कि बाजार में कितने ही भोजपुरी के गायक और एक्टर हैं. हर सीजन में हजारों गाने रिलीज होते हैं. उसे सुना भी जाता है, लेकिन इस गाने को सुनना लोग नहीं भूलते हैं. हर बार डीजे और अन्य कार्यक्रमों में इस गाने पर लोग जरुर थिरकते हैं.

चूंकि यह गाना आज से करीब 7 पुराना है. इस गाने में पवन सिंह खुद होरोमोनियम बजाते नजर आ रहे हैं. साथ में ढोलक, झाल, तबला, बैंजो सहित अन्य वाद्य यंत्रों की जुगलबंदी है. गाने के नाम में जैसा जिक्र है 'सखी बुढवो भतार' उस लिहाज से एक बुजुर्ग कुछ डांसरों के साथ दिख रहे हैं. भागम-भाग चल रहा है. रंग-गुलाल उड़ रहा है. वीडियो पर पवन सिंह के चाहने वालों खूब कमेंट्स भी किए हैं. और आवाज की तारीफ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- खेसारी-प्रियंका के 'भतीजवा के होली..' गाने ने रंगारंग किया माहौल, देखें जबरदस्त केमिस्ट्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details