बिहार

bihar

बोले नितिन नवीन- जब शराबबंदी लागू हुई तो सभी ने साथ दिया, अब विपक्ष में बैठे लोग राजनीति कर रहे हैं

By

Published : Nov 15, 2021, 12:26 PM IST

मंत्री,पथ निर्माण
मंत्री, पथ निर्माण

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि शराबबंदी किसी पॉलिटिकल पार्टी का एजेंडा नहीं है सामाजिक कार्य है और कहीं न कहीं इससे समाज में बहुत कुछ सुधार होने को है. सभी को इस कानून पर ध्यान देना होगा. लेकिन विपक्ष में बैठे लोग इस सिर्फ इस पर राजनीति कर रहे हैं.

पटनाः बिहार सरकार कल यानी मंगलवार को पूर्ण शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) पर समीक्षा करेगी. इसको लेकर तैयारियां भी की जा रही हैं. बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि हमारी सरकार जो भी काम करती है, समय-समय पर उसकी समीक्षा भी करती है. निश्चित तौर पर शराबबंदी कानून की समीक्षा भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में की जाएगी. जब शराबबंदी लागू हुई तो सभी पार्टी ने साथ दिया था अब विपक्ष में बैठे लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं. यह किसी पॉलिटिकल पार्टी का एजेंडा नहीं है, सामाजिक कार्य है.

ये भी पढ़ेंःशराबबंदी के गुजरात मॉडल को लेकर बिहार में सियासी संग्राम

नितिन नवीन ने कहा कि मंत्रिमंडल के सभी सदस्य बैठक में रहेंगे. सभी अपनी-अपनी राय देंगे. कहां त्रुटि रह गई है कि इस तरह की गड़बड़ी हो रही है, समीक्षा के बाद जो कुछ सामने आएगा सरकार द्वारा उस तरह की कार्रवाई की जाएगी. मंत्री ने कहा कि जिस तरह विपक्ष शराबबंदी कानून को लेकर बयानबाजी कर रहा है वह गलत है.

देखें वीडियो

पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि तेजस्वी यादव जब बिहार आते हैं बयानबाजी शुरू कर देते हैं. लोग समझ जाते हैं कि वह नींद से जाग गए हैं और इस बार भी उन्होंने शराबबंदी कानून को लेकर जिस तरह का बयान दिया है, वो गलत है. जब बिहार में शराबबंदी कानून लागू किया गया था सभी ने साथ दिया था और आज विपक्ष में बैठे लोग इस पर राजनीति कर रहे हैं. यह किसी पॉलिटिकल पार्टी का एजेंडा नहीं है, सामाजिक कार्य है. कहीं न कहीं इससे समाज में बहुत कुछ सुधार होने को है. सभी को इस कानून पर ध्यान देना होगा.

ये भी पढ़ें:शराबबंदी के बीच सरकार को पप्पू का सुझाव, 'ज्यादा टैक्स लेकर विदेशी शराब को शुरू करें'

बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद इस साल अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हो गई है. हाल ही में गोपालगंज और बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद बिहार में एक बार फिर शराबबंदी कानून पर सवाल उठने लगे. विपक्ष और खुद सरकार में शामिल लोगों ने इसकी समीक्षा की मांग की. बड़े पैमाने पर कार्रवाई भी की गई. अब सीएम की अध्यक्षा में मंगलवार को समीक्षा बैठक होगी. इसके बाद पूर्ण शराबबंदी पर सरकार ने क्या नया फैसला लिया गया ये बात सामने आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details