बिहार

bihar

Lalu Prasad Yadav: 'सड़क छाप भाषा और गाली-गलौज पर उतर चुके हैं BJP के मंत्री', लालू ने नारायण राणे पर बोला हमला

By

Published : Aug 8, 2023, 11:06 PM IST

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की भाषा को लेकर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 2024 की स्पष्ट हार को देखकर बीजेपी के नेता बौखला गए हैं. यही वजह है कि मंत्री भी सड़क छाप भाषा और गाली-गलौज पर उतर गए हैं.

आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव
आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव

पटना: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने शिवसेना (उद्धव गुट) पर हमला बोला था. उन्होंने उद्धव गुट के लिए 'औकात' शब्द का भी इस्तेमाल किया था. इसको लेकर आरजेडी अध्यक्ष लालू यादवने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर बीजेपी नेताओं और मंत्री की भाषा पर सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें:शिवसेना (यूटीबी) के सांसदों पर भड़के नारायण राणे, कहा- 'पीएम मोदी पर उंगली उठाई, तो औकात दिखा दूंगा'

'गुंडे-मवालियों की तरह सड़क छाप भाषा':आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, "संस्कार विहीन, मर्यादाहीन भड़काऊ जनता पार्टी के नेता और मंत्रीगण संसद में गुंडे-मवालियों की तरह सड़क छाप भाषा और गाली-गलौज पर उतर चुके हैं. 2024 की स्पष्ट हार को देखकर ये लोकतांत्रिक मर्यादाएं, परंपराएं, संस्कृति और स्वस्थ संवाद को छोड़, डर से बुरी तरह बौखला गए हैं."

क्या कहा है नारायण राणे ने?:दरअसल अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान नारायण राणे से पहले उद्धव गुट के सांसद अरविंद सावंत ने अपनी बात रखी. उसके बाद जब केंद्रीय मंत्री नारायण राण के बोलने की बारी आई तो उन्होंने कहा, 'अविश्वास प्रस्ताव पर शिवसेना (यूबीटी) के अरविंद सावंत का भाषण सुनकर मुझे ऐसा लगा कि मैं लोकसभा में नहीं महाराष्ट्र की विधानसबा में बैठा हूं.' हिंदुत्व को लेकर उनके बयान पर उद्धव गुट के नेताओं ने हंगामा शुरु कर दिया, जिस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'अरे बैठ, पीछे बैठ. औकात नहीं है उनकी. तुम्हारी औकात निकालूंगा.'

रोकने के बाद भी नहीं रुके राणे:हालांकि जब नारायण राणे उद्धव गुटे के सांसद के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे, तब स्पीकर की कु्र्सी पर बैठे बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने उन्हें दो बार टोका लेकिन केंद्रीय मंत्री का हमला जारी रहा. वहीं अब मंत्री की भाषा पर विपक्ष की ओर से हमले तेज हो गए हैं. आरजेडी के अलावे आम आदमी पार्टी ने भी ट्वीट कर सवाल उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details