बिहार

bihar

'लालू और तेजस्वी अल्पसंख्यक वोट के लिए अपने विधायकों से सनातन के खिलाफ करवा रहे हैं बयानबाजी'- BJP

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 8, 2024, 3:35 PM IST

Nitin Naveen शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने एक कार्यक्रम के दौरान फिर से सनातन धर्म पर निशाना साधा है. मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है. इस पर बिहार में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी के विधायक नितिन नवीन ने कहा है कि बिहार को ऐसा शिक्षा मंत्री मिला है जो लगातार सनातन धर्म पर कुछ से कुछ बोलते रहे हैं शिक्षा को लेकर कोई काम बिहार में नहीं कर रहे हैं यह दुर्भाग्य की बात है. पढ़ें, विस्तार से.

नितिन नवीन, बीजेपी विधायक
नितिन नवीन, बीजेपी विधायक

नितिन नवीन, बीजेपी विधायक

पटना: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने रोहतास में एक कार्यक्रम के दौरान फिर से सनातन धर्म पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंदिर का रास्ता गुलामी का और शिक्षा प्रकाश का रास्ता है. शिक्षा मंत्री ने आरजेडी विधायक फतेह बहादुर का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी नहीं बल्कि हमारी माता सावित्रीबाई फुले की बात को दोहराया था. उनके इस बयान पर बिहार में सियासत तेज हो गई है. बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने इसे लालू और तेजस्वी की साजिश बताया.

"राजद के विधायक जानबूझकर प्रभु श्री राम का, कभी रामचरितमानस और कभी मंदिर को लेकर अनर्गल बयान बाजी करते रहते हैं. लालू और तेजस्वी यादव इस तरह की साजिश कर रहे हैं. यही कारण है उनके विधायक लगातार सनातन धर्म को लेकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं. तेजस्वी यादव को चाहिए कि वह मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ें, कुरान पढ़ें वही उनके लिए अच्छा है."- नितिन नवीन, बीजेपी विधायक

राजद को माय समीकरण की चिंताः भाजपा विधायक ने कहा कि एक तरफ तेजस्वी यादव बालाजी का दर्शन करके बाल मुड़वाते हैं तो दूसरी तरफ अल्पसंख्यक वोट के लिए अपने विधायक से रामचरितमानस, प्रभु श्रीराम और मंदिर को लेकर गलत बयानबाजी करवा रहे हैं. वह कहीं से भी ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि उन्हें माय समीकरण की चिंता है लेकिन वह कान खोलकर सुन लें कि माय समीकरण तो अब उसके साथ है ही नहीं. जिस तरह से वह व्यवहार कर रहे हैं धीरे-धीरे अल्पसंख्यक वोटर भी उन्हें शक की निगाह से देख रहे हैं.

अल्पसंख्यक वोटरों को खुश करने प्रयासः नितिन नवीन ने कहा कि प्रभु श्री राम या रामचरितमानस को लेकर जो बात राजद के विधायक कर रहे हैं, वह कहीं से भी उचित नहीं है. हिंदू समाज के लोग कहीं से भी इसे ठीक नहीं मान रहे हैं. लगातार हिंदुओं के भावनाओं पर चोट राजद के विधायकों द्वारा किया जा रहा है और उनके नेता चाहे वह तेजस्वी यादव हो या फिर लालू यादव हो सब चुप्पी साधे हुए हैं. इसका मतलब साफ है कि इन्हीं लोगों के शह पर राजद के विधायक प्रभु श्री राम रामचरितमानस और मंदिरों को लेकर इस तरह अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं. यह सब अल्पसंख्यकों को खुश करने के लिए किया जा रहा है.

क्या कहा था चंद्रशेखर:रविवार को आरजेडी की ओर से डेहरी में सावित्रीबाई फुले जयंती समारोह का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के साथ ही आरजेडी विधायक फतेह बहादुर भी मौजूद थे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजद विधायक द्वारा दिये गये बयान का बचाव करते हुए कहा कि फतेह बहादुर की जीभ की कीमत लगायी गयी है. उन्होंने कहा कि एकलव्य का बेटा अंगूठा दान नहीं देगा, जवाब देगा. शहीद जगदेव प्रसाद का बेटा अब आहुति नहीं देगा, अब आहुति लेना जानता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details