बिहार

bihar

किसानों के हित में है कृषि कानून, विपक्ष किसानों को बरगला रहा- रविशंकर प्रसाद

By

Published : Dec 20, 2020, 4:31 PM IST

Updated : Dec 20, 2020, 6:36 PM IST

नए कृषि बिल को लेकर बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की ओर से धन्यवाद सभा और किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जहां केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने नए कृषि कानून को लेकर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा और विपक्ष पर किसानों को भड़काने का आरोप लगाया.

ravishankar prasad statement regarding Farm Laws in patna
ravishankar prasad statement regarding Farm Laws in patna

पटना:तीनों कृषि बिल की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी कानून की मांग को लेकर किसानों का आंदोलन 25वें दिन भी जारी है. कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े किसान कड़ाके की ठंड में दिल्ली के बॉर्डर पर डटे हुए हैं. वहीं, जिले के बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी की ओर से धन्यवाद सभा और किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय ने कृषि कानून को किसानों के हित में बताया.

इस धन्यवाद सभा और किसान चौपाल के दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो कांग्रेस 2013 में नए कृषि कानून को सही बता रही थी, किसानों के उपज के अच्छे मूल्य की मांग कर रही थी, आज वही कृषि बिल का विरोध कर रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि शरद पवार जब केंद्र की सरकार में थे तो लगातार किसानों के हित में ऐसा कानून बनाने की मांग करते थे, जिससे किसानों को फसल की अच्छी कीमत मिल सके.

पेश है रिपोर्ट

आज जब हमारी सरकार ऐसा करने जा रही है तो विपक्ष किसानों में भ्रम फैला रहा है. पहले आरजेडी, कांग्रेस या सीपीआई सभी पार्टियां किसान की आमदनी को बढ़ाने की बात करती थी और आज जब पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों को स्वतंत्र रूप से फसल बेचने के लिए कानून लाए हैं तो विपक्ष के लोग किसानों को भड़का रहे हैं.

'नरेंद्र मोदी किसान को देते सम्मान'
इसके अलावा उन्होंने कहा कि अभी के समय में किसान जानते हैं कि 70 साल से कांग्रेस की सरकार ने उनके लिए कुछ नहीं की है. पीएम नरेंद्र मोदी किसानों के सम्मान के लिए उन्हें सलाना 6 हजार रुपये दे रहे हैं. वहीं, नया कृषि बिल लाकर किसानों को अपने उपज को अच्छे दाम में बेचने का मौका दे रहे हैं.

Last Updated : Dec 20, 2020, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details