बिहार

bihar

तेजस्वी-आदित्य की मुलाकात पर भाजपा का तंज, युवा नेता नहीं युवा बेटों की है मुलाकात

By

Published : Nov 23, 2022, 4:02 PM IST

शिवसेना-यूबीटी के नेता और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे आज बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे. आदित्य ठाकरे के साथ महाराष्ट्र के कई दिग्गज नेता भी मौजूद होंगे. माना जा रहा है कि सीएम नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने के लिए तेजस्वी यादव और लालू प्रसाद यादव गैर भाजपा दलों को मनाने में जुटे हैं. इसी कड़ी में हो रही मुलाकत पर भाजपा और उनके सहयोगी दल लगातार बयान दे रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

पटनाःशिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे आज पटना पहुंच चुके हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Yadav) से उनकी मुलाकात होनी है. आदित्य ठाकरे के साथ महाराष्ट्र के कई दिग्गज नेता भी मौजूद होंगे. इन नेताओं में सांसद अनिल देसाई और सांसद प्रियंका चतुर्वेदी मुख्य रूप से शामिल होंगे. आदित्य ठाकरे से तेजस्वी यादव की मुलाकात को महागठबंधन के नेता विपक्षी एक जुटता के रूप में देख रही है. वहीं भाजपा और उसके सहयोगी दल इस पर लगातार राजनीतिक बयानबाजी (Politics in Bihar on Tejashwi Aditya meeting) कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे पटना पहुंचे

तेजस्वी आदित्य की मुलाकात पर राजनीति

"आदित्य ठाकरे युवा नेता नहीं है, बल्कि युवा बेटा है. तेजस्वी के साथ से यह मुलाकात किसी युवा नेताओं की मुलाकात नहीं बल्कि युवा बेटों की मुलाकात है. नरेंद्र मोदी ने जिस तरह परिवारवाद के खिलाफ हंटर चलाया है, उसको लेकर ही इस तरह की स्थिति देखने को मिल रही है."-नवल किशोर यादव, भाजपा एमएलसी

"भ्रष्टाचार के आरोपी तेजस्वी यादव और परिवारवादी पार्टी के नेता आदित्य ठाकरे की मुलाकात हो रही है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कितना भ्रष्टाचार के गुण आदित्य ठाकरे को सिखा पाते हैं और आदित्य ठाकरे तेजस्वी को हिंदुत्व के रंग में कितना रंग पाते हैं. यह देखने वाली बात होगी."-डॉ रामसागर सिंह, भाजपा प्रवक्ता

"वह बोल रहे हैं कि बिहार के लोगों के साथ महाराष्ट्र में कैसा बर्ताव किया जाता है. उन्हें मारा-पीटा जाता भद्दी-भद्दी गालियां दी जाती है. तेजस्वी यादव का इमान पूरी तरह से खत्म हो चुका है. आदित्य ठाकरे से मुलाकात उनके लिए और उनके गठबंधन के लिए कहीं से भी सही नहीं होने वाला है."-प्रोफेसर विनीत सिंह, प्रवक्ता, लोजपा (रामविलास)

बाल ठाकरे के सिद्धांत को नहीं मानते थे लालू यादवःनवल किशोर यादव ने कहा कि कौन क्या कह रहा है. उससे कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है. देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से परिवारवाद को लेकर चोट किया है कहीं नहीं कहीं यही कारण है कि अब नेताओं के जो बेटा है वह आपस में मिल रहे हैं. इससे कुछ होने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि लालू यादव नेता थे, जो कभी भी बाल ठाकरे के सिद्धांत को नहीं मानते थे. अब वह राजद नहीं रहा. अब सिद्धांत को ताक पर रखकर राजद में जो बैठे हुए नेता है वह इस तरह का काम कर रहे हैं. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जिस तरह के सिद्धांत को लेकर वह बिहार में अब राजनीति कर रहे हैं वह कहीं से भी उचित नहीं है.

सीएम नीतीश कुमार के पीएम बनने पर तंजः एमएलसी नवल किशोर यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा कि चले थे प्रधानमंत्री बनने, लेकिन सोनिया गांधी ने इस तरह से झिरकी लगाया कि अब वह प्रधानमंत्री बनने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. आप कहते हैं कि विपक्षी एक होंगे. लेकिन सोनिया गांधी ने किस तरह से नीतीश कुमार का स्वागत किया था वह दिन भी याद करना चाहिए ऐसे मुलाकातों से कुछ होनेवाला नहीं है.

लोजपा नेता ने भी साधा निशानाःलोजपा रामविलास के नेता प्रोफेसर विनीत सिंह ने तेजस्वी यादव पर लोजपा निशाना साधते हुए कहा कि तेजस्वी यादव और आदित्य ठाकरे के मुलाकात को लेकर मुहावरे के माध्यम से कहा कि राम मिलाई जोड़ी एक अंधा और दूसरा ....... उन्होंने कहा कि बिहार के लाल सुशांत सिंह राजपूत के हत्या मामले पर उन्होंने कहा कि उनकी हत्या मामले में भी आदित्य ठाकरे का नाम सामने आ रहा था. राज ठाकरे परिवार की ओर से बिहारियों को महाराष्ट्र में अपमानित होना पड़ता है. उन्होंने तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार की जनता को नकार चुकी है और आने वाले समय में आप किसी से भी हाथ मिला लें आपके इस महागठबंधन को बिहार की जनता नकारने वाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details