बिहार

bihar

दुर्गा पूजा को लेकर ETV BHARAT से बोले SSP- कलश स्थापना से लेकर विसर्जन तक पुलिस की रहेगी पैनी नजर

By

Published : Oct 6, 2021, 7:19 PM IST

बिहार की राजधानी पटना में इस बार दुर्गा पूजा को लेकर चहल-पहल जरूर है. लेकिन पटना पुलिस प्रशासन ने लोगों से कम से कम संख्या में पंडाल पहुंचने की अपील की है.

एसएसपी
एसएसपी

पटनाः दुर्गा पूजा(Durga Puja) में किसी तरह की कोई अव्यवस्था न फैले इस को लेकर पटना पुलिस पूरी तरह से चौकस नजर आ रही है. राजधानी पटना में दुर्गा पूजाके शुरुआत से लेकर विसर्जन तक के कार्यकलापों पर पुलिस की पैनी निगाह है. पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा (SSP Upendra Kumar Sharma) ने बताया कि पूजा को लेकर सुरक्षा के मुकम्मल इंतजाम किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंःडाकबंगला पर इस बार नहीं लगेगा मां दुर्गा का पंडाल, प्रशासन के आदेश के बाद पूजा कमेटी का फैसला

पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने दुर्गा पूजा के दौरान पटना शहर और पूजा पंडालों के आसपास सुरक्षा मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हाल के दिनों में थाना स्तर पर सभी पूजा समितियों की बैठक बुलाई गई है. थाना स्तर पर हुई बैठक के दौरान सभी पूजा समिति के सदस्यों को यह जानकारी दे दी गई है कि जितनी कम संख्या हो सके उतनी कम भीड़ अपने-अपने पूजा पंडालों में लगने दें.

बयान देते हुए एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा

'दुर्गा पूजा के दौरान सप्तमी, अष्टमी और नवमी पुलिस के लिए चैलेंजिंग रहेगा. इस दौरान पूजा पंडाल के आसपास चेन स्नैचिंग और छेड़खानी जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता है. इस मामले को लेकर एक क्यूआरटी की टीम बनाई गई है. पूरे शहर में 100 मोटरसाइकिल की टीम बनाई जाएगी जो दस-दस की संख्या में पटना के विभिन्न इलाकों में घूमकर ऐसे मामलों पर नकेल कसेंगी'-उपेंद्र कुमार शर्मा, एसएसपी

एसएसपी ने बताया कि हेड क्वार्टर से भी उन्होंने पुलिस बल और रैफ की मांग की है. इसके साथ ही दूसरे जिले से कुल पुलिस अधिकारियों को पटना बुलाया जा रहा है. दरअसल दुर्गा पूजा के दौरान ट्रैफिक की समस्या उत्पन्न हो जाती है और हेड क्वार्टर से मिले पुलिस बल को ट्रैफिक संभालने के कार्य में लगाया जाएगा. एसएसपी ने बताया कि सभी पूजा पंडालों के आस पास के संदिग्ध इलाकों में सादी वर्दी में पुलिस के जवान तैनात किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःभव्य होगा दुर्गा पूजा का आयोजन, DM ने कहा- कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा

दुर्गा पूजा विसर्जन की जानकारी देते हुए एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया है कि विसर्जन भी पुलिस के लिए एक चैलेंजिंग है. वहीं, रावण दहन की जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि इस साल गांधी मैदान में होने वाले रावण दहन कार्यक्रम की इजाजत नहीं दी गई है. पटना पुलिस भी लोगों से पूजा पंडाल और रावण दहन कार्यक्रम के दौरान कम से कम भीड़ लगाने का अनुरोध कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details