बिहार

bihar

ट्रक के तहखाने में छुपाकर रखी थी शराब, लेकिन पुलिस की नजर से नहीं बच पाई

By

Published : Oct 10, 2021, 5:55 PM IST

liquor recovered
liquor recovered ()

शराबबंदी (Prohibition) के बावजूद पटना में एक बार फिर शराब की खेप पकड़ाई है. हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन तस्करी में शामिल लोग और ट्रक मालिक का पता लगाने में पुलिस जुट गई है.

पटना:बिहार की राजधानी पटना (Patna) में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मुर्गी फॉर्म के पास लावारिस खड़े एक ट्रक को बरामद किया है. जांच के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में विदेशी शराब (Foreign Liquor)मिली है. हालांकि मौके से चालक और उप चालक फरार था. संभावना जताई जा रही है कि शराब को पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में खपाने की योजना थी. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. मामला बिहटा थाना क्षेत्र के नेउरा ओपी का है.

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में शराब खपाने की मंसूबे पर फिरा पानी, 35 लाख रुपए की अंग्रेजी दारू जब्त

दरअसल पंचायत चुनाव को देखते हुए इन दिनों पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी है. इसी क्रम में बिहटा थाना के नेउरा ओपी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मुर्गी फार्म के पास एक भूसा लदा ट्रक काफी देर से खड़ा है. जिसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और गाड़ी की तलाशी शुरू की तो गए ट्रक के तहखाने में भारी मात्रा में विदेशी शराब छुपा कर लाई जा रही थी. उसके ऊपर भूसा का बोरा रखा हुआ था. इसके बाद पुलिस ने वाहन को जप्त कर लिया और थाना ले आई.

देखें रिपोर्ट

ट्रक में अलग-अलग ब्रांड की 216 कार्टन विदेशी शराब बरामद थी. पुलिस के मुताबिक शराब झारखंड और हरियाणा निर्मित है. संभावना जताई जा रही है कि विदेशी शराब को पंचायत चुनाव में खपाने की योजना थी. फिलहाल ट्रक के मालिक का पता किया जा रहा है. साथ ही जांच की जा रही है आखिर इतनी बड़ी खेप किसके लिए लाई जा रही थी.

ये भी पढ़ें: पंचायत चुनाव को लेकर मद्य निषेध विभाग सक्रिय, मंत्री ने कहा- शराब कारोबार में शामिल बचेंगे नहीं

आपको बता दें कि 10 अक्टूबर यानी रविवार को बिहटा के राघोपुर स्थित बाजार समिति में तीसरे चरण में हुए नौबतपुर प्रखंड में चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच जारी है तो दूसरी ओर पुलिस भी लगातार क्षेत्र में गश्ती भी कर रही है.

वहीं, इस पूरे मामले पर दानापुर एएसपी सैयद इमरान मसूद ने बताया कि बिहटा के नेउरा ओपी के पुलिस को सुबह सूचना मिली थी कि नेउरा थाना क्षेत्र के मुर्गी फार्म के पास लावारिस हालत में ट्रक खड़ा है. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और ट्रक की जांच की इसमें काफी मात्रा में विदेशी शराब बरामद हुई. फिलहाल वाहन को जप्त कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details