बिहार

bihar

पटना पुलिस ने मनाई विश्वकर्मा पूजा, मंत्रोच्चारण के साथ शस्त्रों की हुई पूजा

By

Published : Sep 17, 2020, 4:14 PM IST

पटना पुलिस लाइन के शस्त्रागार (आयुध कर्मशाला ) के साथ-साथ पटना पुलिस परिवहन मुख्यालय में पूरे मंत्रोच्चारण के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा हुई. पुलिसकर्मियों ने अपने अपने शस्त्रों की पूजा की.

पटना पुलिस
पटना पुलिस

पटना: विश्वकर्मा पूजा हर साल 17 सितंबर को मनाई जाती है. राजधानी पटना के पुलिस लाइन के शस्त्रागार में मौजूद पुलिसकर्मी अपने- अपने शस्त्रों का पूजा किया. पूजा पूरे मंत्रोच्चारण के साथ भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति बैठाकर पुलिस लाइन में विधिवत ढंग से शस्त्रों की पूजा हुई. वहीं, पटना पुलिस लाइन में इस बार कोरोना संक्रमण के वजह से कोई रंगारंग कार्यक्रम नहीं हुआ.

पुलिसकर्मियों ने की शस्त्रों की पूजा

पटना पुलिस लाइन के शस्त्रागार (आयुध कर्मशाला ) के साथ-साथ पटना पुलिस परिवहन मुख्यालय में पूरे मंत्रोच्चारण के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा पुलिसकर्मियों ने की. पुलिसकर्मियों ने पटना पुलिस लाइन के शस्त्रागार में मौजूद अपने अपने शस्त्र की पूजा की. पटना पुलिस परिवहन मुख्यालय में भगवान विश्वकर्मा की मूर्ति स्थापित कर परिवहन विभाग के पुलिसकर्मियों ने भगवान विश्वकर्मा की आराधना की.

पेश है रिपोर्ट

रंगारंग कार्यक्रम आयोजित नहीं हुए

वहीं, दूसरी ओर पटना पुलिस लाइन में मौजूद पुलिसकर्मी इस साल कोरोना वायरस के वजह से पुलिस लाइन में कोई रंगारंग कार्यक्रम आयोजित नहीं होने से मायूस दिखे. पुलिसकर्मियों का कहना है कि इस साल कोरोना के देखते हुए पटना पुलिस लाइन के शस्त्रागार और पुलिस परिवहन मुख्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग के मानको को ध्यान में रखते हुए पूजा अर्चना की गई है. हालांकि हर साल विश्वकर्मा पूजा के दिन पटना पुलिस लाइन में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए जाते थे. इस साल संक्रमण के स्तर को देखते हुए किसी प्रकार के रंगारंग कार्यक्रम आयोजित नहीं किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details